करौली: मंदिर गिरने से घायल दूसरी महिला की मौत, विरोध में बाजार बंद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1553666

करौली: मंदिर गिरने से घायल दूसरी महिला की मौत, विरोध में बाजार बंद

Sapotara, Karauli News: करौला के सपोटरा में घटना के विरोध में कस्बे के बाजार बंद हो गए. गौरतलब है कि 17 जनवरी को सपोटरा कस्बे में सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से संवेदक द्वारा नाली निर्माण के लिए खुदाई कार्य किया जा रहा था.

करौली: मंदिर गिरने से घायल दूसरी महिला की मौत, विरोध में बाजार बंद

Sapotara, Karauli News: करौला के सपोटरा में नाली निर्माण के दौरान मंदिर गिरने से घायल दूसरी महिला की मौत के बाद मृतका का शव सपोटरा पहुंचते ही परिजनों ने धरना शुरू किया है. क्षतिग्रस्त मंदिर के बाहर मृतका के परिजनों ने बुधवार सुबह से धरना शुरू कर आर्थिक मुआवजा देने और दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. 

घटना के विरोध में कस्बे के बाजार बंद हो गए. गौरतलब है कि 17 जनवरी को सपोटरा कस्बे में सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से संवेदक द्वारा नाली निर्माण के लिए खुदाई कार्य किया जा रहा था. इस दौरान नारोली मोड़ पर सीताराम जी मंदिर परिसर स्थित 41 फीट ऊंचा शिव मंदिर ढह गया. मंदिर गिरने से वहां पूजा कर रही दो महिलाएं और एक पुरुष घायल हो गए. 

घायल महिला सीमा देवी की जयपुर ले जाते समय 17 जनवरी को ही मौत हो गई, जबकि कांति देवी का जयपुर में उपचार चल रहा था. कांति देवी जांगिड़ पत्नी प्रह्लाद जांगिड़ उम्र 68 साल निवासी सपोटरा की मंगलवार को मौत हो गई. मृतका के परिजनों ने अनोखा उदाहरण प्रस्तुत करते हुए मृतका के नेत्रदान किए, जिससे अन्य लोगों को रोशनी मिलेगी. साथ ही मृतका का शव मंगलवार देर शाम सपोटरा पहुंचा. 

बुधवार सुबह क्षतिग्रस्त मंदिर के बाहर मृतका के परिजनों ने धरना शुरू कर दिया. पूर्व में मृतका सीमा देवी को दिए गए आर्थिक सहायता के बराबर मुआवजा देने, दोषी संवेदक के खिलाफ एफआईआर और उचित कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. मांग पूरी नहीं होने तक मृतका का अंतिम संस्कार नहीं करने की भी परिजनों ने चेतावनी दी है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के बाद देश में इस जगह बनेगा खाटूश्याम का मंदिर, खुदाई में मिली मूर्ति तो उमड़े भक्त

यह भी पढ़ेंः यहां एक लड़की ही होती है घर में सभी भाइयों की बीवी, इस तरह बांटा जाता है वक्त

Trending news