Hindaun: युवा दिवस पखवाड़े पर एबीवीपी ने स्कूली छात्रों में बांटी जर्सी, खिले चेहरे
Advertisement

Hindaun: युवा दिवस पखवाड़े पर एबीवीपी ने स्कूली छात्रों में बांटी जर्सी, खिले चेहरे

Hindaun, Karauli news: करौली जिले के हिंडौन में एबीवीपी के जरिए युवा दिवस पखवाड़े  के अंतर्गत शेरपुर विद्यालय में बच्चों को निशुल्क जर्सी दी गई. जर्सी पाकर बच्चों के चेहरे खिल गये. 

Hindaun: युवा दिवस पखवाड़े पर एबीवीपी ने स्कूली छात्रों में बांटी जर्सी, खिले चेहरे

Hindaun, Karauli news: करौली जिले के हिंडौन में एबीवीपी के जरिए  स्वामी विवेकानंद की जयंती को युवा दिवस पखवाड़े के रूप में मनाया जा रहा है . इस दौरान शेरपुर विद्यालय में बच्चो को निशुल्क जर्सी दी गई. जर्सी पाकर पाकर बच्चो के चेहरे खिल गये.  इस दौरान एबीवीपी पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

 बता दें कि  एबीवीपी के जरिए 12  से 27 जनवरी तक अलग अलग तरह के कार्यक्रम एवं प्रतियोगिता का आयोजन  किया जा रहा  हैं. हिंडौन नगर मंत्री लव सोलंकी ने बताया कि युवा दिवस के पखवाड़े के तहत गांव शेरपुर के राजकीय स्कूल में 101 गरीब बच्चो को नि: शुल्क जर्सी वितरण किया गया. जिससे बच्चों के चेहरे खिल गए.

 जिला समिति सदस्य ने बताया की जर्सी वितरण का आयोजन पूर्व मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी समाजसेवी गोपाल सिंह गुर्जर ने किया. जिनके सहयोग से कार्यक्रम और युवा दिवस पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया. इस अवसर पर गोपाल गुर्जर ने विधार्थियों को स्वामी विवेकानंद के बारे कहा कि स्वामी विवेकानंद 12 जनवरी 1863 को कोलकाता में जन्में।

 विवेकानंद के बारे में बताया जाता है कि वह खुद भूखे रहकर अतिथियों को खाना खिलाते थे. इतना ही नहीं वह उन्हें घर के अंदर ठहरा कर खुद बाहर ठंड में सो जाते थे.वह बचपन से ही तेज बुद्धि के थे.बहुत छोटी उम्र में उन्होंने वेद और दर्शन शास्त्र का ज्ञान हासिल कर लिया था. 25 साल की उम्र में उन्होंने अपने गुरु से प्रेरित होकर उन्होंने सांसारिक मोह-माया का त्याग कर वह संन्यासी बन गए थे.मुख्य वक्ता रोविन सोलंकी ने कहा कि जितना बड़ा संघर्ष होगा जीत उतनी ही शानदार होगी , जैसा तुम सोचते हो, उसी के अनुसार कार्य होता है.इस दौरान विद्यालय के व्याख्याता ब्रहम सिंह , भूपेंद्र बंसारे, Abvp के जिला समिति सदस्य योगेंद्र डागुर , नगर मंत्री लव सोलंकी, प्रवीण आदि उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में अरविंद केजरीवाल को रोकने के लिए अशोक गहलोत ने बनाया ये मास्टर प्लान

Trending news