करौली न्यूज : तीन दिवसीय मल्टी मीडिया प्रदर्शनी का शुभारंभ, धौलपुर सांसद ने किया उद्घाटन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2031447

करौली न्यूज : तीन दिवसीय मल्टी मीडिया प्रदर्शनी का शुभारंभ, धौलपुर सांसद ने किया उद्घाटन

Karauli News : विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत करौली में धौलपुर सांसद मनोज राजोरिया ने कहा कि केंद्र सरकार ने बड़ी संख्या में योजनाएं चला रखी है. सरकार का उद्देश्य भारत को विकासशील से विकसित देश बनाना है. 

 प्रदर्शनी का शुभारंभ.

Karauli News : विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत करौली कलेक्ट्रेट स्थित सूचना केंद्र टाउन हॉल में तीन दिवसीय मल्टीमीडिया प्रदर्शनी का शुभारंभ हुआ.

केंद्रीय संचार ब्यूरो और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा आयोजित मल्टीमीडिया प्रदर्शनी का करौली-धौलपुर सांसद डॉ मनोज राजोरिया, करौली विधायक दर्शन सिंह गुर्जर, सपोटरा विधायक हंसराज मीणा ने फीता काटकर शुभारंभ किया.

सांसद ने प्रदर्शनी का अवलोकन कर केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही 57 योजनाओं की प्रगति की जानकारी. साथ ही मौके पर मौजूद लोगों से विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविरों में अधिक-अधिक शामिल होकर योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की. अधिकारी-कर्मचारी और आमजन को भारत को विकसित बनाने में योगदान की शपथ दिलाई.

इस अवसर पर कलेक्टर अंकित कुमार सिंह, संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा, एसपी ममता गुप्ता जिला परिषद सीईओ मीणा नीरू तुलसीराम सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे. 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद मनोज राजोरिया ने कहा कि केंद्र सरकार ने बड़ी संख्या में योजनाएं चला रखी है. सरकार का उद्देश्य भारत को विकासशील से विकसित देश बनाना है. उन्होंने कहा कि इसके लिए ना सिर्फ सरकार और प्रशासन को काम करना है. आमजन को भी कंधे से कंधा मिलाकर योगदान देना होगा. सरकार का उद्देश्य अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक पहुंचना और उसको लाभान्वित करना है.

ये भी पढ़ें- Corona New Variant JN. 1: राजस्थान में कोरोना का कहर, 4 मरीजों में पाया गया नए वैरिएंट JN.1

इस दौरान सपोटरा विधायक हंसराज मीणा ने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अधिकारी फरियाद लेकर आने वाले लोगों को धैर्य और प्रेम से योजनाओं की जानकारी दें तथा उनकी समस्याओं का समाधान करें. जिससे सरकार की अंत्योदय की योजना साकार हो सके. उन्होंने कहा कि देखने में आया है कई अधिकारी फरियादियों से सही से पेश नहीं आते हैं. उन्होंने ऐसे अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि या तो वो सरकार की रीति नीति के अनुसार काम करें नहीं तो उन्हें जिले में ठहरने नहीं दिया जाएगा.

संभागीय आयुक्त सांवर मल वर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए प्रशासन हर संभव मदद करेगा. इस दौरान सरकारी योजनाओं की जानकारी देने के उद्देश्य से प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. सही उत्तर देने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया.

साथ ही सरकार की योजनाओं को लेकर संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया. 3 दिन चलने वाली प्रदर्शनी सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक आमजन के लिए खुली रहेगी. इस दौरान आमजन प्रदर्शनी का अवलोकन कर सरकार की योजनाओं से रूबरू हो सकेंगे.

Trending news