Hindaun: अखिल भारतीय ब्राह्मण परिषद ने लंपी वायरस से संक्रमित गोवंश को खिलाई दवाइयां
Advertisement

Hindaun: अखिल भारतीय ब्राह्मण परिषद ने लंपी वायरस से संक्रमित गोवंश को खिलाई दवाइयां

Hindaun: अखिल भारतीय ब्राह्मण परिषद के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को सूरौठ कस्बे में लंपी वायरस संक्रमण से पीड़ित गायों के लिए दवाइयां दी गई.

गोवंश को खिलाई दवाइयां

Hindaun: अखिल भारतीय ब्राह्मण परिषद के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को सूरौठ कस्बे में लंपी वायरस संक्रमण से पीड़ित गायों के लिए दवाइयां दी गई. अखिल भारतीय ब्राह्मण परिषद के सूरौठ तहसील अध्यक्ष प्रमोद तिवाड़ी ने बताया कि संगठन के जिलाध्यक्ष राजकुमार शर्मा उर्फ राम पंडा को जयपुर स्थित विप्र सेना प्रमुख सुनील तिवाड़ी द्वारा लंपी वायरस संक्रमण से ग्रसित गायों के बचाव के लिए होम्योपैथिक दवाइयां भेजी गई थी. जिन्हें संगठन कार्यकर्ताओं द्वारा 13 दिन से रोजाना जिले के विभिन्न गांवों में पहुंचकर बेजुबान संक्रमित गायों को खिलाई जा रही हैं. 

शनिवार को अखिल भारतीय ब्राह्मण परिषद के जिलाध्यक्ष राम पंडा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कमलेश पाराशर, तहसील अध्यक्ष प्रमोद तिवाड़ी, जिला कार्यक्रम प्रभारी राजगिरीश सहारिया, मीडिया प्रभारी गौरी पंडित, रामप्रताप पाराशर आदि कार्यकर्ताओं ने सूरौठ कस्बे के नेहरू स्कूल, वेदा स्कूल, शिव कॉलोनी क्षेत्र, पेट्रोल पंप, रूपा की बगीची, टोल प्लाजा, सूरौठ तहसील भवन के पास, बूडंदे बाबा मार्ग, खाकी जी की बगीची, मंजर पुरा, सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास, रेलवे स्टेशन सहित कई जगह पर पहुंचकर लंपी वायरस संक्रमण से पीड़ित चल रही बेजुबान गायों को दवाइयां दी गई. इसके अलावा कस्बे निवासी अध्यापक अरविंद चतुर्वेदी और पूर्व सरपंच नादान सिंह मीणा के घर पहुंचकर गत 3 दिन से लंपी बीमारी से पीड़ित चल रही गायों को दवाई खिलाई. 

साथ ही लंपी वायरस संक्रमण से पीड़ित गायों के पालकों को भी संगठन कार्यकर्ताओं द्वारा निशुल्क दवाई दी गई. संगठन के जिलाध्यक्ष राम पंडा और सूरौठ तहसील अध्यक्ष प्रमोद तिवाड़ी ने बताया कि होम्योपैथिक की यह दवाई एक बिस्कुट पर 16 बूंद टपका कर पीड़ित गाय को दी जा रही हैं. शनिवार को करीब 50 संक्रमित गायों को दवाइयां खिलाई गई. लंपी वायरस संक्रमण से पीड़ित चल रही गायों को लेकर शनिवार को संगठन के कार्यकर्ता सूरौठ तहसीलदार गजानंद मीणा से मिले. 

यह भी पढ़ें - क्या एक चिट्ठी से होगा राजस्थान के मुख्यमंत्री का फैसला! गहलोत गुट से लेकर पायलट तक का नाम

इस दौरान संगठन के कार्यकर्ताओं ने तहसीलदार से ऐसे पशुपालकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की कि जो पशुपालक गाय के दूध को पीकर बाद में गाय को खुले में छोड़ देते हैं, जिसके कारण संक्रमित गाय अन्य दूसरी गायों को लंपी वायरस बीमारी से संक्रमित कर रही है. कार्यकर्ताओं ने सूरौठ तहसीलदार गजानंद मीना से खुले में गायों को छोड़ने वाले पशुपालकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

Reporter: Ashish Chaturvedi

खबरें और भी हैं...

दौसा के धनावड़ गांव में चोरों की धमाचौकड़ी, पांच घरों के ताले तोड़कर दो घरों में की चोरी, बच्चे के गर्दन पर लगा दी कुल्हाड़ी

क्या आज ही बजेगी अतहर आमिर और महरीन के निकाह की शहनाई, वायरल हो रहा यह शानदार वीडियो

राजस्थानी लोक गीतों को मुख्यधारा में लाने की पहल, मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता गहलोत बनीं सिंगर

त्योहारी सीजन पर जयपुर मेट्रो की सौगात, संचालन का समय और फेरे बढ़ाए गए

Trending news