करौली: वन विभाग अधिकारियों पर निजी खाते की भूमि की चारदीवारी तोड़ने का आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1205551

करौली: वन विभाग अधिकारियों पर निजी खाते की भूमि की चारदीवारी तोड़ने का आरोप

ग्रामीणों ने बताया कि वह चौड़क्या खुर्द और चौड़क्या कला गांव के निवासी है. गांव में ही उनकी कृषि भूमि है, जहां 200 से 250 परिवार निवास करते हैं. ग्रामीणों ने बताया कि कृषि ही उनकी आय का एकमात्र जरिया है. गांव में कृषि भूमि उनकी खातेदारी की है. 

करौली: वन विभाग अधिकारियों पर निजी खाते की भूमि की चारदीवारी तोड़ने का आरोप

Karauli: चौड़क्या खुर्द और चौड़क्या कला के ग्रामीणों ने कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर वन विभाग के अधिकारियों पर निजी खाते की भूमि की चारदीवारी तोड़ने तथा अभद्रता करने के आरोप लगाए हैं. ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर आरोपी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने, खेत की चारदीवारी को पुनः बनवाने और शेष चारदीवारी को नहीं तोड़ने की मांग की है.

ग्रामीणों ने बताया कि वह चौड़क्या खुर्द और चौड़क्या कला गांव के निवासी है. गांव में ही उनकी कृषि भूमि है. जहां 200 से 250 परिवार निवास करते हैं. ग्रामीणों ने बताया कि कृषि ही उनकी आय का एकमात्र जरिया है. गांव में कृषि भूमि उनकी खातेदारी की है. आरोप है कि वन विभाग के अधिकारी और पटवारी ने जबरन कुछ खेतों की चार दिवारी को ध्वस्त कर दिया तथा 3 दिन में गांव खाली करने की धमकी दे रहे हैं, जिससे ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है. 

अधिकारियों और पटवारी पर अभद्रता के भी आरोप
ग्रामीणों ने वन विभाग अधिकारियों और पटवारी पर अभद्रता के भी आरोप लगाए हैं. ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर अंकित कुमार को ज्ञापन सौंपकर संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. साथ ही खातेदारी की भूमि की तोड़ी गई चारदीवारी को पुनः बनवाने और शेष चारदीवारी को नहीं तोड़ने की मांग की है. 

ग्रामीणों ने कही यह बात
ग्रामीणों ने बताया कि अधिकारियों के खिलाफ पूरे गांव में रोष व्याप्त है ताकि ग्रामीण हम किस तरीके से की जा रही कार्रवाई से परेशान हैं. ग्रामीणों ने कहा कि जल्द ही उनकी समस्या का समाधान नहीं किया जाएगा तो उनके द्वारा आंदोलन किया जाएगा.

यह भी पढे़ं- गलती से भी गूगल पर न सर्च करें ये चीजें, पुलिस सीधे भेज सकती है जेल!

यह भी पढे़ं- लड़की होकर क्यों लड़कों की जिंदगी जीती है राजस्थान की यह बेटी, जानें अनोखी वजह

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Reporter- आशीष चतुर्वेदी

 

Trending news