Karauli: करौली में किसान परेशान, पांचना बांध से पानी छोड़ने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन
Advertisement

Karauli: करौली में किसान परेशान, पांचना बांध से पानी छोड़ने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

Karauli News: करौली के पांचना बांध से नहरों में पानी खोलने की मांग को लेकर विभिन्न संगठनों का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन. किसानों ने बताया कि पांचना बांध से करीब 17 साल बाद भी नहरों में पानी नहीं छोड़ने के कारण पांचना बांध के कमांड एरिया की फसलें सूख रही है, जिससे किसान परेशान है.

प्रदर्शन करते किसान

Karauli News: करौली के पांचना बांध से नहरों में पानी खोलने की मांग को लेकर विभिन्न संगठनों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर शिकायत सौंपी. कलेक्टर को शिकायत सौंपकर हाईकोर्ट के आदेश की पालना करने और पांचना बांध से नहरों में पानी खोलने की मांग की. इस दौरान ईआरसीपी संयुक्त मोर्चा अध्यक्ष जवान सिंह मोहचा ने बताया कि पांचना बांध से करीब 17 साल बाद भी नहरों में पानी नहीं छोड़ने के कारण पांचना बांध के कमांड एरिया की फसलें सूख रही है. क्षेत्र के किसान सिंचाई के लिए पानी की समस्या का सामना कर रहें हैं जबकि पांचना बांध से वजीरपुर नादौती सहित 10000 हैक्टेयर से अधिक खेती में सिंचाई का प्रावधान है, लेकिन बांध के बनने के बाद से अब तक एक बार भी नहरों में पानी नहीं छोड़ा गया. इसको लेकर हाईकोर्ट ने भी पांचना बांध से नहरों में पानी खोलने के आदेश दिए, लेकिन बांध से पानी नहीं छोड़ने के कारण रवी की फसल की सिंचाई के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

बता दें कि बांध से नहरों में पानी छोड़ने को लेकर समय-समय पर किसानों द्वारा आंदोलन और ज्ञापन सौंपकर लगातार पानी छोड़ने की गुहार लगाई जा रही है. इसके बाद भी पानी नहीं छोड़ने से किसानों को आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. इस दौरान बड़ी संख्या में कलेक्ट्रेट पहुंचे किसानों ने प्रदर्शन और नारेबाजी के बाद ज्ञापन सौंपकर पानी खोलने की मांग की है. किसानों का कहना है कि प्रशासन द्वारा जल्द ही पांचना बांध से नहरों में पानी खोला जाना चाहिए, जिससे कि क्षेत्र के किसानों को पांचना बांध के पानी से लाभ मिल सके. उन्होंने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर का जल्द ही पांचना बांध से नहरों में पानी निकासी की मांग की है.

Reporter - Ashish Chaturvedi

खबरें और भी हैं...

ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट भर्ती के लिए फिर से मांगे गए आवेदन, जल्द ऐसे करें अप्लाई

तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो बगरू तक ट्रेन, लोगों का हर सपना होगा पूरा - सीएम गहलोत

भूलकर भी पूजा-अर्चना में नहीं करने चाहिए ये काम, नहीं तो भुगतने होंगे बुरे अंजाम

Trending news