Karauli:जाटव-बैरवा समाज की जिला महापंचाय में सामाजिक समस्याओं के समाधान पर चर्चा की
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1367674

Karauli:जाटव-बैरवा समाज की जिला महापंचाय में सामाजिक समस्याओं के समाधान पर चर्चा की

जाटव-बैरवा समाज की जिला महापंचायत रविवार को करौली जिला मुख्यालय पर आयोजित की गई. महापंचायत में समाज की समस्याओं के समाधान, सामाजिक सद्भावना, जुल्म के खिलाफ एकजुट होने और समाज में संगठन को मजबूत करने पर चर्चा की गई.

Karauli:जाटव-बैरवा समाज की जिला महापंचाय में सामाजिक समस्याओं के समाधान पर चर्चा की

Karauli: जाटव-बैरवा समाज की जिला महापंचायत रविवार को करौली जिला मुख्यालय पर आयोजित की गई. महापंचायत में समाज की समस्याओं के समाधान, सामाजिक सद्भावना, जुल्म के खिलाफ एकजुट होने और समाज में संगठन को मजबूत करने पर चर्चा की गई.

मुख्यमंत्री के लिए सचिन पायलट के नाम में बुराई नहीं- बीसूका उपाध्यक्ष डॉ. चंद्रभान

महापंचायत संयोजक फूल सिंह जाटव ने बताया की अंबेडकर चौराहा स्थित भंवर विलास पैलेस में महापंचायत का आयोजन किया गया. महापंचायत में सामाजिक कुरीतियों को दूर करने, दहेज प्रथा, बाल विवाह जैसी प्रथाओं को खत्म करने, शिक्षा को बढ़ावा देने और डॉ आंबेडकर द्वारा समाज को दिए गए सूत्रों पर अमल करने को लेकर चर्चा की गई. इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि देश 22वीं सदी में पहुंच गया है. डॉक्टर अंबेडकर ने देश को शिक्षा प्राप्त करने का संदेश दिया था.

सिर में पड़े कीड़ों के इलाज को अस्पताल में भटकती रही मंदबुद्धि, समिति ने की सहायता

समाज को भी शिक्षा के सहारे आगे बढ़ने की जरूरत है. वक्ताओं ने समाज के शैक्षणिक संस्थान खोलने पर भी बल दिया. इस दौरान समाजसेवी और ठेकेदार हट्टी राम जाटव ने करौली में अपनी 6 विद्यालयों में आवासीय विद्यालय खोलने पर सहमति दी. वक्ताओं ने समाज में व्याप्त कुरीतियों को त्यागने और समाज सुधारों को अपनाने पर जोर दिया.

घमासान: राजस्थान में जाट मुख्यमंत्री बनाने की मांग, जाट महासभा ने किया बड़ा ऐलान

महापंचायत के दौरान वक्ताओं द्वारा समाज में व्याप्त विभिन्न कुरूतियो को समाप्त कर शिक्षा की ओर अग्रसर होने का आह्वान किया. साथ ही लोगों से भी अपील की कि शिक्षा के प्रति अपने बच्चों को अग्रसर करें. जिससे क्षेत्र और समाज का नाम रोशन हो सके. वक्ताओं ने लोगो से कुरूतियो के खिलाफ एकजुट होकर उनका खात्मा करने की अपील की. महापंचायत में हिंडौन की पूर्व विधायक राजकुमारी जाटव, बसपा के पूर्व जिला अध्यक्ष जमुना लाल जाटव, पूर्व पार्षद विजय जाटव, मनोनीत पार्षद प्रभाव चौधरी, बसपा के जिला प्रभारी दौलतराम जाटव सहित समाज के शिक्षक, कार्मिक, गणमान्य लोग, समाजसेवी और आमजन मौजूद रहे.

Reporter- Ashish Chaturvedi

Trending news