करौली: देवी सिंह राजपूत को मिलेगा राज्य स्तरीय भामाशाह सम्मान, जानें
Advertisement

करौली: देवी सिंह राजपूत को मिलेगा राज्य स्तरीय भामाशाह सम्मान, जानें

करौली के हिंडौन के निकटवर्ती गाँव बदनपुरा के रहने वाले देवीसिंह राजपूत को सरकारी विद्यालयों में आर्थिक सहयोग राशि और सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए राज्य स्तरीय भामाशाह सम्मान के लिए चयनित किया गया है.

करौली

Hindaun: करौली के हिंडौन के निकटवर्ती गाँव बदनपुरा के रहने वाले देवीसिंह राजपूत को सरकारी विद्यालयों में आर्थिक सहयोग राशि और सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए राज्य स्तरीय भामाशाह सम्मान के लिए चयनित किया गया है देवीसिंह राजपूत को यह सम्मान मानसरोवरवर में स्थित टैगोर इन्टरनेशनल के दीप स्मृति सभागार जयपुर मे दिया जाएगा.

यह भी पढे़ं- Gold-Silver Price Update: दिवाली से पहले सोने में आई चमक, चांदी हुई सस्ती, जानिए आज का ताजा भाव

देवीसिंह राजपूत ने बताया कि उन्होंने बचपन बहुत अभावग्रत होकर जीवन व्यतीत किया. उन्होंने उनकी प्राथमिक शिक्षा फतेहपुर में प्राप्त की इसके बाद करौली में उन्होंने अपना व्यवसाय शुरु किया, जिससे वह शून्य से शिखर तक पहुंचे. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भंगो के पीटीआई ओमप्रकाश डागुर पीटीआई ने बताया कि देवी सिंह राजपूत ने फतेहपुर विद्यालय में एक डिजीटल कक्ष और भंगों में भवन निर्माण में सहयोग राशि और बच्चियों के लिए टॉयलेट निर्माण के लिए आर्थिक सहयोग दिया था. ओमप्रकाश डागुर पीटीआई से वार्ता के दौरान उन्होंने बताया कि वे हर समय सरकारी विद्यालयों में आर्थिक सहयोग देते रहें हैं.

बता दें कि देवी सिंह राजपूत ने बताया कि सरकारी विद्यालयों में आर्थिक सहयोग देने के लिए मुझे प्रेरित करने वाले ओमप्रकाश डागुर पीटीआई और महावीर सिंह राजपूत और दोनों विद्यालयों के स्टाफ का मोटीवेशन रहा. देवी सिंह राजपूत ने सभी समाजों के लोगों को सरकारी विद्यालयों को अधिकाधिक दान देने की अपील की है अगर सरकारी विद्यालय अच्छी सुविधा उपलब्ध कराएंगे तो गरीब बच्चे भी अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे और हमारी बेटियां भी अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सकेंगी.

साथ ही इसके अलावा देवीसिंह राजपूत अंजनी माता मंदिर,माथुर स्टेडियम करौली मोर्निंग वॉक, कोरोना काल में आोक्सीजन प्लांट और दवाई और राशन के लिए आर्थिक सहयोग देते रहते हैं. ऐसे कई संगठनों को भी आर्थिक सहयोग देते रहे हैं. देवी सिंह राजपूत को राज्य स्तरीय भामाशाह सम्मान के लिए चुने जाने पर पूरे क्षेत्र और दोनों विद्यालय के समस्त स्टाफ ने उन्हें यह सम्मान मिलने पर हर्ष व्यक्त किया है.

Reporter: Ashish Chaturvedi

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

रक्षक बना भक्षक: पुलिस की बर्बरता से कांपा परिवार, नाबालिगों को नंगा कर पीटा, प्राइवेट पार्ट में मिर्ची डालने और दागने की धमकी..

Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती

Trending news