Hindaun: पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों का धरना जारी, खारे पानी से हो रहे है लोग बीमार
Advertisement

Hindaun: पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों का धरना जारी, खारे पानी से हो रहे है लोग बीमार

करौली जिले के हिंडौन ग्राम बनकी में पेयजल समस्या से परेशान ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय के बाहर दिया जा रहा धरना मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा. ग्रामीणों ने समस्या को जल्द सुलझाने की मांग की है.

Hindaun: पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों का धरना जारी, खारे पानी से हो रहे है लोग बीमार

Hindaun: करौली जिले के हिंडौन ग्राम बनकी में पेयजल समस्या से परेशान ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय के बाहर दिया जा रहा धरना मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा.  धरने पर बैठे ग्रामीणों का कहना है कि जब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं होगा, वह धरना समाप्त नहीं करेंगे. पिछले दिनों  ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के नाम हिण्डौन उप  कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

यह भी पढ़ेंः किशनगढ़ बास: 32 वर्षीय युवक ने आत्महत्या कर दुनिया को कहा अलविदा, जांच में जुटी पुलिस 

 इस बारे में ग्रामीणों ने बताया कि बनकी गांव की जाटव बस्ती में पिछले काफी समय से पेयजल संकट गहराया हुआ है. उन्होंने बताया कि उनकी बस्ती में भूजल में फ्लोराइड की मात्रा अधिक है और पानी खारा है जो कि पीने लायक नहीं है लेकिन मजबूरी में उस पानी को पी रहे  है.  जिससे लोगों की बीमारी से जल्दी मौत हो रही है जिससे कई महिलाएं विधवा हो गई.  उन्होंने बताया कि पेयजल समस्या को लेकर कई बार जलदाय विभाग और उपखंड प्रशासन को अवगत कराया लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ.

ग्रामीणों ने बताया कि सरकार की जल जीवन योजना के तहत टंकी निर्माण में घर-घर नल लगाने के लिए जलदाय विभाग हिंडौन को अनुरोध किया  है. लेकिन विभागीय अधिकारियों ने कोई ध्यान नहीं दिया और योजना का अभी तक ग्रामीणों को लाभ नहीं मिला है. विभागीय अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारियों  के जरिए  समस्या नहीं सुनने से नाराज गांव की जाटव बस्ती के लोग सोमवार को हिंडौन आए तथा उपखंड कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर धरने पर बैठ गए है.

 उनका कहना है कि जब तक जलदाय विभाग और प्रशासन उनके पर्याप्त पेयजल की व्यवस्था नहीं कर देगा तब तक धरना जारी रहेगा। इस दौरान रिंकू खेडी हैवत, पूर्व सरपंच पप्पू गुर्जर पिंटू, सुरेश, श्यामसिंह, विवेक, सुशीला, सतीश चंद, आकाश, निहाल, भोलू, सीमा, गुड्डी, वीनिता, गीता, दुलारी आदि दर्जनों लोग मौजूद रहे है.
 
Reporter: Ashish Chaturvedi

यह भी पढ़ेंः श्रीमाधोपुर: पुलिस ने नीलगाय का शिकार करने वाली दो महिलाओं को किया गिरफ्तार

Trending news