Hindaun News: तांत्रिक ने महिला टीचर को दिखाया मायाजाल, 5 लाख की ठगी अब पूरे परिवार को खत्म करने की मिल रही धमकी
Advertisement

Hindaun News: तांत्रिक ने महिला टीचर को दिखाया मायाजाल, 5 लाख की ठगी अब पूरे परिवार को खत्म करने की मिल रही धमकी

हिण्डौन के एक परिवार से ठग तांत्रिक ने अपने झूठे मायाजाल में फंसा लिया और कहा कि तुम लोग 5 लाख 51 हजार रूपये की व्यवस्था करो हम तंत्र विद्या से उसके दुगने रुपये 11 लाख कर देंगें. ठगी करने के दो आरोपियों को हिण्डौन नई मंडी थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 

Hindaun News: तांत्रिक ने महिला टीचर को दिखाया मायाजाल, 5 लाख की ठगी अब पूरे परिवार को खत्म करने की मिल रही धमकी

Hindaun Crime News:  तंत्र विद्या का झांसा देकर हिण्डौन के एक परिवार से करीब साढे चार लाख की ठगी करने के दो आरोपियों को हिण्डौन नई मंडी थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने कई स्थानों पर इस प्रकार ठगी की वारदात को अंजाम दिया है. पुलिस आरोपियों से कड़ी पूछताछ में जुटी है.

हिण्डौन के परिवार से करीब साढे चार लाख की ठगी

नई मंडी थाना प्रभारी बृजेन्द्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 15 नवम्बर को इस्तगासा के द्वारा मंजू गर्ग पत्नी अशोक गर्ग निवासी अग्रसेन कॉलेज के पास हिण्डौनसिटी ने कमल पुत्र खूबी उम्र 40 वर्ष जाति जाटव, निवासी समसपुर, खेडली का पुरा, थाना सलेमपुर, जिला दौसा, मुकेश पुत्र लक्ष्मीनारायण उम्र 40 वर्ष जाति जाटव निवासी हरीनगर, हिण्डौनसिटी थाना नई मण्डी हिण्डौनसिटी, तांत्रिक उम्र 50 वर्ष, मोहनलाल पुत्र सावलिया निवासी शेखपुरा, थाना श्रीमहावीरजी, जिला करौली के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया.

स्कूल के वैन चालक ने टीचर को तांत्रिक से मिलाया

दर्ज कराये गए मुकदमें में प्रार्थिया की पुत्री प्राईवेट स्कूल में पढ़ाने जाती थी तथा उसी विद्यालय की वैन को मुकेश चलाता था. इस दौरान मुकेश से जान पहचान हो गई. मुकेश ने झूठा झांसा दिया कि मेरा साला कमल और उसका महाराज तांत्रिक तंत्र विधा से रूपये दोगुने करते है. मुकेश ने कहा कि कमल और तांत्रिक तुम्हें रुपया दुगुना करने का डेमो दिखायेंगे

तांत्रिक ने रुपया दोगुना करने का दिखाया डेमो 

पीड़िता के घर कमल और तांत्रिक आये और उन्होंने तंत्र विद्या की और 100 रूपये लिये और चद्दर में से 20-20 के 50-50 के 100-100 के कड़क नोट के कुल 1970 रुपये निकाले और कहा कि हमने तंत्र विधा से ये रूपये बनाये है. उन्होंने षडयंत्रपूर्वक अपने झूठे मायाजाल और तंत्र में फंसा लिया और कहा कि तुम लोग 5,51,000 रूपये की व्यवस्था करो हम तंत्र विद्या से उसके दुगने रुपये 11,02,000 कर देंगें और कहा कि हम 10 प्रतिशत कमीशन लेंगें. 

5 लाख का 11 लाख बनाने का दिखाया सपना

उन्होंने यह भी कहा कि तुम हमें एक 500 रुपये के खाली स्टाम्प पर और एक खाली चेक पर हस्ताक्षर करके देने होंगे. पीड़िता ने आभूषण गिरबी रखकर और किसी से उधार लेकर 2,11,000 रुपये की व्यवस्था की. कमल और तांत्रिक ने यह भी कहा कि इस बारे में किसी को बताना नहीं है. अगर किसी को बताया तो अनर्थ हो जायेगा तुम्हारा कोई आदमी मर जायेगा. 8 सितंबर को दोपहर कमल और तांत्रिक उसके घर आये और उन्होंने 5 किलो फूल और कुछ पूजा की सामाग्री एक छोटा बक्सा, ताले चाबी मंगवाये और एक कमरे में बैठ कर पूजा करने लगे. उन्होंने कहा कि 2,51,000 रुपये ले लाओ तथा कुछ रुपया हम मिलायेंगे.

सात दिन बाद बक्सा खुलेगा तब रुपये दुगने हो जायेंगे- बोले बाबा

आरोपियों ने एक कपड़े में रूपये लपेट लिये और कमरे से सभी को बाहर निकाल दिया और तंत्र विधा करने लगे. छोटे बक्से का ताला लगाकर पीड़िता को दे दिया और कहा कि इस बड़े बक्से में रखो. हम श्मसान में जाकर तंत्र विद्या करेंगे. सात दिन बाद बक्सा खुलेगा तब रुपये दुगने हो जायेंगे. झांसा देकर कमल और तांत्रिक चले गये. बाद में टेलीफोन करके कहा कि बक्से को मत खोलना अगर बक्सा खोल दिया तो तुम्हार कोई आदमी मर जायेगा.

परिवार को नष्ट करने की धमकी

इसके बाद कमल और तांत्रिक पीड़िता को फोन करते रहे कि 1,50,000 रुपये की और व्यवस्था करो तभी आपका काम होगा. इसके बाद पीडिता ने डेढ लाख रुपये और उधार लिए. इसके बाद 11 नवम्बर को कमल पीड़िता के घर आया और झूठा झांसा देकर 1,50,000 रुपये और ले गया. उसके बाद कमल और तांत्रिक और रूपये मांगने लगे और धमकी देने लगे. इतना ही नहीं अलग-अलग नम्बरों से बात करने लगे और कहा कि तुम्हारा अनर्थ हो जायेगा. अगर हमारी बात नहीं मानी तो तंत्र विधा से तुम्हारे सब परिवार को नष्ट कर देंगे.

तंत्र विधा के नाम पर रुपया ऐंठते रहे

तांत्रिक ने कहा तुम्हें और रुपये देना होगा तभी तुम्हारा काम होगा. जिसके बाद मोहनलाल के खाते में 20,000 रूपये 16 नवम्बर को डाले. उसके बाद कमल ने फोन किया कि 50,000 रुपये की और व्यवस्था करो. हम तुम्हारे बक्से को खुलवा देगें. तुम्हारा काम हो जायेगा. इसके बाद परेशान होकर पीडित कमल के गांव समसपुर गये तब पता लगा कि यह एक पूरा गिरोह है जो भोले भाले लोगों को फंसाकर षडयंत्र रचकर तंत्र विधा के नाम पर रुपया ऐंठते है. पीड़िता ने बताया कि कमल, मुकेश तांत्रिक और मोहनलाल ने षडयंत्र रचकर तंत्र विधा के नाम पर धोखाधड़ी कर 4,51,000 रूपये ऐंठ लिये और खाली स्टाम्प और खाली चेक को भी ले गये है जिनपर कूटरचित लिखा पढ़ी करने की धमकी दे रहे है. 

कमल और तांत्रिक ने कहा- मुकदमेबाजी की तो हत्या कर देंगे

कमल और तांत्रिक कह रहे है कि अगर तुमने कोई मुकदमेबाजी की तो तुम्हारे पूरे परिवार की हत्या कर देंगें. नई मंडी थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस के निर्देश पर और डीएसपी किशोरी लाल के सुपरवरवीजन में मामले की गहनता से जांच शुरू की. थानाधिकारी ने इसके लिए विशेष टीम का गठन किया जिसने आरोपी कमलदास उर्फ कमल पुत्र खूबीराम जाति जाटव निवासी खेडली का पुरा थाना सलेमपुर जिला दौसा और तेजराम उर्फ तेजू पुत्र मांग्याराम मीना जाति मीना निवासी खरेडा थाना वजीरपुर जिला सवाई माधोपुर को गिरफ्तार कर लिया. 

ये भी पढ़ें- देर रात बहू से इश्क फरमा रहा था प्रेमी, पीछे से पहुंचे ससुर ने पकड़ा तो..

थानाधिकारी ने बताया कि आरोपी अपने संपर्क में आने वाले भोले भाले लोगों को अपने आप को पहुंचा हुआ तांत्रिक बताकर तंत्र विद्या द्वारा धन दोगुना करने का झांसा देते हैं तथा इन झांसें में लिये हुए लोगों के मन में विश्वास बनाने हेतु अपने हाथ की सफाई द्वारा इनको धन दोगुना करने का झूठा डेमो देते हैं. पीड़ित व्यक्ति जब पूरी तरह से इनके झांसे में आकर इनको धन दे देते हैं तो मुलजिमान इन पीड़ित व्यक्तियों को धन दोगुना करने की बात के बारे में किसी बाहर के व्यक्ति को नहीं बताने बाबत तरह तरह से डराते हैं.

आरोपियों की गिरफ्तारी के पूछताछ जारी

उक्त मुलजिमान अपनी पहचान छुपाते हैं तथा पीड़ित व्यक्ति को अपना नाम पता भी सही नहीं बताते हैं. पीड़ित व्यक्ति से संपर्क करने हेतु फर्जी सिम और टैक्सी का उपयोग करते हैं, जिसके कारण वे आसानी से पुलिस की पकड में नहीं आते. उन्होंने बताया कि आरोपियों द्वारा राजस्थान और अन्य राज्यों के विभिन्न स्थानों पर काफी लोगों को झांसा देकर रुपयों की ठगी करना बताया है. जिसके संबंध में पूछताछ और जांच की जा रही है.

आरोपियों की गिरफ्तारी में बृजेन्द्रसिंह थानाधिकारी नई मंडी हिण्डौन, नीरज कुमार उप निरीक्षक, प्यारेलाल सहायक उप निरीक्षक, प्रेमसिहं हैड कांस्टेबल, राहुल कांस्टेबल, बलबीर कांस्टेबल, निरंजन कांस्टेबल, जोगेन्द्र कांस्टेबल, अमित कुमार कांस्टेबल, रामेश्वर कांस्टेबल, गजेन्द्र कांस्टेबल मौजूद रहे.

Trending news