हिंडौन: स्कूल से अतिक्रमण हटाने गया था प्रशासन, महिलाओं ने जेसीबी पर बैठकर किया विरोध
Advertisement

हिंडौन: स्कूल से अतिक्रमण हटाने गया था प्रशासन, महिलाओं ने जेसीबी पर बैठकर किया विरोध

Hindaun, Karauli: राजस्थान के करौली के सूरौठ कस्बे में राजकीय प्राथमिक स्कूल शिव कॉलोनी के लिए जिला प्रशासन की ओर से आवंटित की गई भूमि से अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंचे तहसील प्रशासन और पुलिस के सामने महिलाओं ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का विरोध किया.

हिंडौन: स्कूल से अतिक्रमण हटाने गया था प्रशासन, महिलाओं ने जेसीबी पर बैठकर किया विरोध

Hindaun, Karauli: राजस्थान के करौली के सूरौठ कस्बे में राजकीय प्राथमिक स्कूल शिव कॉलोनी के लिए जिला प्रशासन की ओर से आवंटित की गई भूमि से अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंचे तहसील प्रशासन और पुलिस के सामने महिलाओं ने हंगामा कर दिया. काफी महिलाएं जेसीबी पर बैठ गई और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का विरोध करने लगी. मौके पर लेडीज पुलिस की व्यवस्था नहीं होने के कारण प्रशासन और पुलिस को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई स्थगित करनी पड़ी.

महिलाओं के विरोध के कारण प्रशासन को बिना अतिक्रमण हटाए ही बैरंग लौटना पड़ा. तहसीलदार गजानंद मीणा ने बताया कि अब 20 दिसंबर के बाद स्कूल की आवंटित भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी. सूरौठ तहसीलदार गजानंद मीणा, पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी सोहन सिंह मीणा, गिरदावर सुरेशचंद्र कोली, पटवारी हरर्मेद्र जाटव, रामकेश भागौड, पंकज, दरब सिंह, चंद्रभान, सहायक उपनिरीक्षक ओमी राय और पुलिसकर्मी तहसील मुख्यालय पर शिव कॉलोनी में राजकीय प्राथमिक विद्यालय के लिए आवंटित भूमि का सीमा ज्ञान करने और अतिक्रमण हटाने के लिए मौके पर पहुंचे. 

राजस्व दल जब सीमा ज्ञान और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू करने लगा तो काफी संख्या में महिलाएं वहां एकत्रित हो गई और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का विरोध करने लगी. महिलाओं ने प्रशासन से कहा कि इस जमीन पर उनके परिजनों का करीब 50 साल से कब्जा है. पहले पूरे कस्बे की सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटाया जाए और इसके बाद इस भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाए. कई महिलाएं जेसीबी पर बैठ गई और हंगामा करने लगी. मौके पर महिला पुलिस नहीं होने के कारण प्रशासन को बैरंग लौटना पड़ा. 

तहसीलदार गजानंद मीणा ने बताया कि पुलिस अधिकारियों ने 20 दिसंबर के पश्चात लेडीज पुलिस और पर्याप्त पुलिस जाब्ता उपलब्ध करवाने की बात कही है. इसलिए 20 दिसंबर के बाद स्कूल के लिए आवंटित भूमि से अतिक्रमण हटाया जाएगा. सूरौठ सरपंच पिंकेश शर्मा ने प्रशासन से जल्द ही स्कूल के लिए आवंटित भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग की है. 

यह भी पढ़ें - भारत पाक सीमा पर फायरिंग का मामला, BSF आज कर सकती है पाक रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग

पिछले दिनों राजीव गांधी सेवा केंद्र में आयोजित हुए जनसुनवाई कार्यक्रम में आएं संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा से सरपंच पिंकेश शर्मा ने राजकीय प्राथमिक स्कूल शिव कॉलोनी के लिए आवंटित भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग की थी. संभागीय आयुक्त ने हिंडौन एसडीएम, सूरौठ तहसीलदार और पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी को आवंटित भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने के निर्देश दिए थे. संभागीय आयुक्त के निर्देशों की पालना में ही तहसील प्रशासन आवंटित भूमि का सीमा ज्ञान करने और अतिक्रमण हटाने के लिए मौके पर गया था.

Reporter: Ashish Chaturvedi

खबरें और भी हैं...

जोधपुर सिलेंडर ब्लास्ट: विदाई के आंसुओं की जगह बहे मातम के आंसू, जिम्मेदार कौन?

किसानों की आय दोगुनी क्यों नहीं हुई, मुख्यमंत्री गहलोत ने दिया इसका जवाब

Jodhpur : शादी के जश्न के बीच फटे सिलेंडर से मातम, CM गहलोत का सिलेंडर एजेंसी को ये आदेश

Trending news