ERCP की लड़ाई में बीजेपी कांग्रेस के अलावा ये संगठन भी कूदा, करौली में हुई बैठक में फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1311286

ERCP की लड़ाई में बीजेपी कांग्रेस के अलावा ये संगठन भी कूदा, करौली में हुई बैठक में फैसला

भारतीय किसान संघ की जिला स्तरीय बैठक मीणा धर्मशाला सपोटरा में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामभरोसी बाहाइपर जोटिया व प्रांतीय सचिव लटूर सिंह के आतिथ्य तथा प्रांतीय सचिव गंगाराम खानपुर की अध्यक्षता में आयोजित की गई.

ERCP की लड़ाई में बीजेपी कांग्रेस के अलावा ये संगठन भी कूदा, करौली में हुई बैठक में फैसला

करौली: भारतीय किसान संघ की जिला स्तरीय बैठक मीणा धर्मशाला सपोटरा में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामभरोसी बाहाइपर जोटिया व प्रांतीय सचिव लटूर सिंह के आतिथ्य तथा प्रांतीय सचिव गंगाराम खानपुर की अध्यक्षता में आयोजित की गई. जिसमें ईआरसीपी को लेकर राज्य के गांव-गांव में जनजागरण अभियान चलाने पर सर्वसम्मति व्यक्त की गई.

जिलाध्यक्ष मोहरसिंह मीणा ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ हलदार बलराम भगवान के चित्रपट्ट पर दीप प्रज्ज्वलित कर हर वर्ष गांवों व ढाणियों में भगवान बलराम का जयंती समारोह मनाने पर जोर दिया. राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामभरोसी बाजोटिया व प्रांतीय सचिव लटूर सिंह ने कहा कि राज्य सरकार ने ईआरसीपी के लिए उद्योगों,पेयजल तथा सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराने की शर्त रखी गई है,

लेकिन किसान संघ करौली से केन्द्र व राज्य सरकार से किसानों को खेती की सिंचाई के लिए पहली आवश्यकता के लिए जिला, तहसील व गांव-गांव में जनजागरण अभियान चलाएगा. उन्होने बताया कि संघ द्वारा केसीसी पर किसानों से ठगी का मुद्दा भी पुरजोर से उठाया जाएगा. क्योंकि बीमा कंपनी द्वारा फसल बीमा का पैसा काटकर किसान की फसल को नुकसान या प्राकृतिक आपदा होने पर बीमा का लाभ नही देकर किसान की मेहनत की कमाई हड़प कर ले जाते हैं.

बैठक के दौरान ग्रामीणों से जुड़े हुए विभिन्न बिंदुओं को लेकर चर्चा की गई इस दौरान कई गांवों के लोग भी बैठक के दौरान मौजूद रहे जिन्होंने विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार रखे बैठक के दौरान आगामी कार्यक्रमों को लेकर भी चर्चा की गई जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिए गए साथ ही विभिन्न बिंदुओं पर प्रस्तुत विचारों को लेकर भी निर्णय किए गए.

कार्यक्रम को प्रांतीय सदस्य गंगाराम खानपुर,जिला मंत्री श्यामसुंदर,मासलपुर अध्यक्ष दीनदयाल शर्मा,सपोटरा अध्यक्ष राजाराम,करौली अध्यक्ष बाबूलाल,सूरज गुप्ता आदि ने संबोधित किया. इस दौरान पूर्व अध्यक्ष श्रीलाल फौजी,गिरिराज,बत्तीलाल मेड़िया,सुरेश शर्मा,हंसराज,जमनालाल,रामजीलाल आदि उपस्थित थे.

Reporter- Ashish Chaturvedi

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news