करौली के खेड़ी हैवत में नेत्र चिकित्सा शिविर आयोजित, 130 मरीजों का हुआ उपचार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1219615

करौली के खेड़ी हैवत में नेत्र चिकित्सा शिविर आयोजित, 130 मरीजों का हुआ उपचार

जीवन ज्योति फाउंडेशन के तत्त्वावधान में नेत्र चिकित्सा एवं परामर्श शिविर गांव खेड़ी हैवत में आयोजित किया गया. मीडिया प्रभारी मदन मोहन भास्कर ने बताया कि शिविर में राजकीय जिला चिकित्सालय हिण्डौन सिटी में कार्यरत नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. रेखा गोयल एवं सहायक अरबाज खान ने अपनी सेवाएं दी.

करौली के खेड़ी हैवत में नेत्र चिकित्सा शिविर आयोजित, 130 मरीजों का हुआ उपचार

Hindaun City: जीवन ज्योति फाउंडेशन के तत्त्वावधान में नेत्र चिकित्सा एवं परामर्श शिविर गांव खेड़ी हैवत में आयोजित किया गया. मीडिया प्रभारी मदन मोहन भास्कर ने बताया कि शिविर में राजकीय जिला चिकित्सालय हिण्डौन सिटी में कार्यरत नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. रेखा गोयल एवं सहायक अरबाज खान ने अपनी सेवाएं दी. शिविर प्रकल्प प्रभारी ओम प्रकाश पीटीआई ने बताया कि शिविर में 130 मरीजों ने रजिस्ट्रेशन कराकर जांच कराई और चिकित्सक से परामर्श लिया, जिनमें से 25 मरीजों को आंखों के ऑपरेशन हेतु सुझाव दिया.

डॉ. रेखा गोयल ने कहा कि सभी लोगों को अपनी आंखों का विशेष ध्यान रखना चाहिए. धूल, मिट्टी, धूप आदि से बचाव करना अत्यावश्यक है. आंखों से संबंधित किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं करनी चाहिए. राजकीय जिला चिकित्सालय हिण्डौन सिटी में आगामी दिनों में नेत्र चिकित्सा ऑपरेशन शिविर लगाया जायेगा, जिसमें सभी मरीजों का निःशुल्क ऑपरेशन किया जाएगा. फाउंडेशन के संचालक ओमप्रकाश डागुर ने बताया कि इसी प्रकार फाउंडेशन द्वारा प्रत्येक ग्राम पंचायत में शिविर लगाये जायेंगे. शिविर में मनोहर लाल गुप्ता और सत्यप्रकाश डागुर का विशेष योगदान रहा. 

फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने बताया कि लोग भागदौड़ भरी जिंदगी में अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ करते हैं और समय पर बीमारी का उपचार कराने में असमर्थ रहते हैं. ऐसे में फाउंडेशन द्वारा लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ लोगों को चिकित्सकों से संपर्क कर निशुल्क चिकित्सा कैंपों का आयोजन किया जाता है। जिसमें ज्यादा से ज्यादा लोगों के लाभ लेने की अपील की जाती है ताकि उनको परामर्श और उपचार कर उनकी बीमारी का समाधान का प्रयास किया जाता है. वहीं, गंभीर मरीजों को आगामी दिनों में ऑपरेशन कैंप आयोजित किया जाएगा जिसमें गंभीर मरीजों ऑपरेशन किया जाएगा.

इस अवसर पर जीवन ज्योति फाउंडेशन के संचालक ओमप्रकाश,वरिष्ठ पत्रकार प्रकाश चंद शर्मा,मनोहर लाल गुप्ता, सत्यप्रकाश, बृजकिशोर,राजवीर डागुर, अमृत डागुर आदि लोग उपस्थित रहे.

Reporter: Ashish Chaturvedi

ये भी पढ़ें : Weather Today : इन 8 जिलों में होगी बारिश, 40-50 किमी की रफ्तार से चलेगी हवाएं, कई जगह गिर सकती है बिजली, मौसम विभाग का अलर्ट

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news