राजस्थान नहर परियोजना किसान संघर्ष समिति सचिन पायलट को सौंपेगी ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1211607

राजस्थान नहर परियोजना किसान संघर्ष समिति सचिन पायलट को सौंपेगी ज्ञापन

संघर्ष समिति की ओर से गांव- गांव में पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित काराने के लिए जन जागरण अभियान चलाया जा रहा है. 

संघर्ष समिति सचिन पायलट को सौंपेगी ज्ञापन

Hindaun: करौली के हिंडौन उपखंड क्षेत्र के गांव बझेडा के कृषक शक्ति केंद्र पर मंगलवार को पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना किसान संघर्ष समिति की बैठक प्रदेश अध्यक्ष रामनिवास मीना की अध्यक्षता में हुई, बैठक में ईआरसीपी के प्रति आमजन में जागरूकता के लिए आगामी दिनों में की जाने वाली किसान महापंचायतों के बारे में निर्णय किया गया और लोगों को जानकारी दी गई.

यह भी पढ़ें- किसानों का ऐलान, चंबल का पानी नहीं आने तक चैन से नहीं बैठेंगे, ढिंढोरा गांव में हुई महापंचायत

बैठक में प्रदेशाध्यक्ष भामाशाह रामनिवास मीना ने कहा कि संघर्ष समिति की ओर से गांव- गांव में पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित काराने के लिए जन जागरण अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि 10 जून को पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट श्रीमहावीरजी क्षेत्र में  शहीद प्रतिमा का अनावरण करने के साथ किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे. 

इस दौरान वहां संघर्ष समिति की ओर से उन्हें ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित कराने के लिए ज्ञापन सौंपा जाएगा. बैठक में समिति के प्रदेश संयोजक अमर सिंह नीमरोठ ने कहा कि किसान संघर्ष समिति की ओर से पूर्व में महस्वा-नांगल पहाड़ी के कुठीला हनुमान मंदिर और ढिंढोरा गांव में किसान महापंचायत कर ईआरसीपी के प्रति किसानों को जागरूक किया गया. 

इसी कड़ी में अब तृतीय किसान महापंचायत 11 जून को छतरी वाले हनुमान मंदिर चैनपुरा, नादौती और चतुर्थ किसान महापंचायत 12 जून को चावंड माता मंदिर सकरघटा, मासलपुर में रखी गई है. समिति के प्रदेश प्रवक्ता गिरीश अलीपुरा ने कहा महापंचायतों के माध्यम से समिति के चल रहे जन जागरण अभियान से पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों के किसान ईआरसीपी के प्रति जागरूक और एकजुट होने लगे हैं. 

उन्होंने इस मुहिम में अधिक से युवाओं को जुड़ने की अपील की है. बैठक मे संघर्ष समिति के प्रदेश सचिव भूर सिंह गुर्जर, राजेश दांतकापुरा, धर्मसिंह गुर्जर, बद्री पटेल, पृथ्वी पटेल, रमेश पटेल, रामकेश पटेल सहित अन्य लोग उपस्थित रहें.

Reporter: Ashish Chaturvedi

 

Trending news