महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ जिला कांग्रेस कमेटी का प्रदर्शन, गवर्नर के नाम सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1289667

महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ जिला कांग्रेस कमेटी का प्रदर्शन, गवर्नर के नाम सौंपा ज्ञापन

 देश में महंगाई रिकार्ड स्तर पर पहुंच गई है. पैट्रोल - डीजल, एल.पी.जी. से लेकर दाल, खादय तेल, जैसी आवश्यक वस्तुओं की बढ़ी कीमतों ने आमजन का जीना दूभर हो गया है.

महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ जिला कांग्रेस कमेटी का प्रदर्शन, गवर्नर के नाम सौंपा ज्ञापन

 Karauali: जिला कांग्रेस कमेटी पदाधिकारीयों के जरिए  बढ़ती महंगाई एवं बेरोजगारी के विरोध में कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन सौंपकर मंहगाई पर नियंत्रण और बेरोजगारी दूर करने की मांग की है.

यह भी पढे़ं- कोलायत: सावन के पहले दिन मेहरबान हुए इंद्रदेव, जमकर बरसे मेघा, घरों में घुसा पानी

 जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष कन्हैया लाल शर्मा, महामंत्री लज्जाराम वर्मा, अफजाल कुरैशी, ब्लॉक अध्यक्ष फारूक अहमद एडवोकेट, उधो सिंह, पंकज धावाई, महेंद्र सूरोठिया सहित कई कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम कलेक्टर अंकित कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा.  ज्ञापन में बताया गया है की देश में महंगाई रिकार्ड स्तर पर पहुंच गई है. पैट्रोल - डीजल, एल.पी.जी. से लेकर दाल, खादय तेल, जैसी आवश्यक वस्तुओं की बढ़ी कीमतों ने आमजन का जीना दूभर हो गया है.

 पैकेट अनाज, आटा, शहद, दही जैसे आवश्यक वस्तुओं पर गलत ढंग से जी.एस.टी. लगाने के कारण महंगाई और बढ़ी है. साथ ही देश में बेरोजगारी भी अप्रत्याशित रूप से बढ़ रही है. गांव, शहर, संगठित, असंगठित क्षेत्रों में हर जगह बेरोजगारी ने विकराल रूप धारण कर रखा है.

 देश में ग्रामीण एवं शहरी दोनों क्षेत्रों में औपचारिक और अनौपचारिक क्षेत्र में बड़े पैमाने पर बेरोजगारी चरम पर है. साथ ही जल्दीबाजी में तैयार की गई अग्निपथ योजना में कई खामियों है। जिसने न सिर्फ सशस्त्र बलों की लम्बे समय से चली आ रही परम्पराओं और लोकाचार को खत्म कर दिया है बल्कि बेरोजगार युवाओं की आंकाक्षाओं पर कुठाराघात किया है.

 पदाधिकारीयो ने बताया कि,  जब से संसद में मानसून सत्र शुरू हुआ है. कांग्रेस पार्टी सदन के अंदर और बाहर दोनों जगह केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों और रिकार्ड तोड़ बेरोजगारी के खिलाफ आवाज बुलंद कर रही है. राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंप कर केन्द्र की मोदी सरकार से सभी समस्याओं का शीघ्र समाधान कर आमजन को राहत दिलाने की मांग की है. मांग पूरी नहीं होने पर पार्टी ने आंदोलन की चेतावनी दी है.

Reporter: Ashish Chaturvedi

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news