करौली: मदन मोहन मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, मांगी खुशहाली की मन्नत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1282179

करौली: मदन मोहन मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, मांगी खुशहाली की मन्नत

करौली में श्रावणी तीज पर जन-जन के आराध्य मदन मोहन जी मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी. तीज के मौके पर भगवान मदन मोहनजी ने चांदी के हिंडोले में झूलाया गया. 

भगवान मदन मोहनजी

Karauli: करौली में श्रावणी तीज पर जन-जन के आराध्य मदन मोहन जी मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी. तीज के मौके पर भगवान मदन मोहनजी ने चांदी के हिंडोले में झूलाया गया. भगवान मदन मोहन की झूला झांकी के दर्शनों के लिए मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही.  इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंदिर ट्रस्ट प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कई इंतजाम किए गए.  

दर्शन खुलने के साथ ही श्रद्धालुओं ने झूला झांकी के दर्शन किए और अपना माथा टेक खुशहाली व समृद्धि की मन्नत मांगी. भगवान मदन मोहन साल में दो बार चांदी के हिंडोले में झूला झूलते हैं, जिसके दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ नजर आती है. तीज पर मदन मोहन जी की झूला झांकी के दर्शनों के लिए शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों और बाहरी क्षेत्रों के लोग दर्शन करने पहुंचते हैं, जिसको लेकर मंदिर ट्रस्ट प्रशासन के द्वारा भी सुरक्षा व्यवस्था के कई इंतजाम किए गए. भारी भीड़ को देखते हुए मदन मोहन ट्रस्ट प्रशासन द्वारा रेलिंग लगाकर एक साइड से श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया गया तो वहीं दूसरी ओर से उन्हें दर्शन करने के बाद बाहर निकाला गया. इस दौरान शहर चौकी व कोतवाली थाना पुलिस के जवान भी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहें .मंदिर के मुख्य द्वार के बाहर, मंदिर परिसर व परिक्रमा मार्ग में कॉन्स्टेबल सहित महिला कांस्टेबल तैनात रही. 

Reporter - Ashish Chaturvedi

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Aaj Ka Rashifal: संडे के दिन बिजनेस में इन राशियों को मिलेगा शुभ समाचार, जानिए आज का राशिफल

बेरोजगारों के लिए CM गहलोत सरकार का तोहफा, प्रतियोगी परीक्षाओं की आयु सीमा में मिली छूट

Trending news