करौली में CM निशुल्क दवा योजना में काम कर रहे कंप्यूटर ऑपरेटर ने जयपुर किया कूच
Advertisement

करौली में CM निशुल्क दवा योजना में काम कर रहे कंप्यूटर ऑपरेटर ने जयपुर किया कूच

karauli news: मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना में काम कर रहे कंप्यूटर ऑपरेटर ने कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन कर पैदल ही जयपुर के लिए कूच किया है. इस दौरान मुख्यमंत्री से 3 सूत्री मांग पूरी करने की गुहार लगाई है.

 

 

करौली में CM निशुल्क दवा योजना में काम कर रहे कंप्यूटर ऑपरेटर ने जयपुर किया कूच

karauli: मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना में काम कर रहे कंप्यूटर ऑपरेटर ने कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन कर पैदल ही जयपुर के लिए कूच किया है. इस दौरान मुख्यमंत्री से 3 सूत्री मांग पूरी करने की गुहार लगाई है. संविदा कर्मियों ने करीब 7 दिन पूर्व कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा था. ज्ञापन सौंपकर 7 दिन में मांग पूरी नहीं होने पर जयपुर कूच की चेतावनी दी थी.

7 दिन में मांग पूरी नहीं होने पर संविदा कर्मियों ने सोमवार सुबह करीब 11 बजे कलेक्ट्रेट के सामने से पैदल जयपुर के लिए कूच किया है. कार्मिक 31 मार्च को दोपहर 2 बजे शहीद स्मारक पर पहुंचेंगे. जहां मांगों को लेकर प्रदर्शन करेंगे.

अखिल राजस्थान मुख्यमंत्री निशुल्क दवा वितरण योजना संविदा कंप्यूटर ऑपरेटर महासंघ करौली जिला अध्यक्ष पुष्पेंद्र गुर्जर ने बताया कि वो पिछले दस साल से मशीन विद मैन के तौर पर काम कर रहे हैं. मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना में 10 साल से काम करने के बाद भी वो अभी तक स्थाई नहीं हुए. कार्मिकों का कहना है कि मुख्यमंत्री लगातार सभी कार्मिकों पर कृपा बरसा रहे हैं लेकिन अभी तक उन्हें इसका लाभ नहीं मिला. 

कंप्यूटर ऑपरेटर 3 सूत्री मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे है. मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना में मशीन विथ मैन काम करने वाले संविदा कर्मी पदनाम बदलते हुए डाटा एंट्री ऑपरेटर करने की मांग कर रहे है. साथ ही स्थाई होने तक मानदेय वृद्धि और मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना में कार्यरत संविदा मशीन विद में ऑपरेटर को राजस्थान कांट्रेक्चुअल हायरिंग टू सिविल पोस्ट रूल 2022 के तहत नियमित करने की मांग कर रहे हैं. कार्मिकों ने मांग पूरी नहीं होने पर नंगे पांव जयपुर के लिए कूच किया है. इस दौरान जितेंद्र, तरुण कुमार, सुहेब, योगेश, मानसिंह, हरिसिंह आदि मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें...

IPL 2023: IPL के 15 सीजन में 21 बार लगी हैट्रिक, इस सलामी बल्लेबाज और ऑलराउंडर के नाम भी है ये रिकॉर्ड

Trending news