मकान में चल रहा था नकली घी बनाने का धंधा, ऐसे हुआ मामले का खुलासा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1228323

मकान में चल रहा था नकली घी बनाने का धंधा, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

जिला रसद अधिकारी ने बताया कि जानकारी करने पर मकान मालिक को फोन किया गया. मकान मालिक द्वारा मकान को किराए पर देने की सूचना दी गई. 

मकान में चल रहा था नकली घी बनाने का धंधा, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

Karauli: जिला मुख्यालय पर एनएच 11b स्थित कृषि उपज मंडी के सामने एक मकान में नकली घी बनाने के कारखाने की सूचना पर जिला रसद अधिकारी ने कार्रवाई करते हुए मकान को सील किया. मकान मालिक के करौली आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

जानकारी के अनुसार जिला रसद अधिकारी को सूचना मिली कि कृषि उपज मंडी मैगजीन क्षेत्र में एक मकान में सदाबहार रिफाइंड,बेस्ट कुकिंग तेल से सरस अमूल जैसे अन्य ब्रांड के छोटी से लेकर बड़ी पैकिंग तक तैयार की जाती है. जिस पर जिला रसद अधिकारी रामसिंह मीणा के नेतृत्व में टीम ने मकान पर छापा मारा. टीम जब मौके पर पहुंची तो मकान पर ताला लगा हुआ था. 

टीम द्वारा खिड़की से अंदर कमरे में देखने पर वहां अवैध रूप से नकली घी बनाने का सामान, सदाबहार रिफाइंड,बेस्ट कुकिंग तेल के पीपे ,घी बनाने की मशीन, कैमिकल की बोतल आदि सामान मकान के अंदर दिखाई दिया. वहीं केमिकल से युक्त कार्टन भी कमरे में रखे हुए मिले. साथ ही एक केमिकल घोल तैयार करने का बर्तन भी रखा हुआ दिखाई दिया.

जिला रसद अधिकारी ने बताया कि जानकारी करने पर मकान मालिक को फोन किया गया. मकान मालिक द्वारा मकान को किराए पर देने की सूचना दी गई. मकान मालिक द्वारा दीपक गुप्ता पुत्र सुरेश गुप्ता निवासी करौली को किराए पर मकान देना बताया. टीम द्वारा दीपक गुप्ता से संपर्क करने पर उसे मौके पर बुलाया गया लेकिन कई बार संपर्क करने के बाद भी वह मौके पर नहीं पहुंचा.

इस दौरान टीम ने मकान के सभी मुख्य गेटों को सील करने की कार्रवाई की. जिला रसद अधिकारी राम सिंह मीणा ने बताया कि आगे की कार्रवाई मकान मालिक के मौके पर आने के बाद की जाएगी. जिला रसद अधिकारी ने बताया कि मकान मालिक विष्णु वर्मा मासलपुर मे रहते हैं. जिन्होंने किराए पर मकान दिया हुआ है. 

Reporter-Ashish Chaturvedi

यह भी पढे़ं- पिता के नाम बेटी का एक ऐसा ख़त, जिसे पढ़कर किसी भी बाप की आंखों में आंसू आ जाएं

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news