बम बम भोले के जयकारों से गुंजा कस्बा, कांवड़ियों का जगह-जगह स्वागत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1275360

बम बम भोले के जयकारों से गुंजा कस्बा, कांवड़ियों का जगह-जगह स्वागत

टोडाभीम कस्बे में कांवर लेकर आया कावड़ियों का एक जत्था बैंड बाजा डीजे की धुन पर नाचते गाते हुए कस्बे के नंबर दो स्कूल के पास स्थित सत्यनारायण मंदिर में पहुंचा, जहां कांवरियों ने कावड़ के जल से भोले बाबा को जलाभिषेक किया.

बम बम भोले के जयकारों से गुंजा कस्बा, कांवड़ियों का जगह-जगह स्वागत

करौली: टोडाभीम कस्बे में कांवर लेकर आया कावड़ियों का एक जत्था बैंड बाजा डीजे की धुन पर नाचते गाते हुए कस्बे के नंबर दो स्कूल के पास स्थित सत्यनारायण मंदिर में पहुंचा, जहां कांवरियों ने कावड़ के जल से भोले बाबा को जलाभिषेक किया. इससे पूर्व वेदपाठी पंडित द्वारा विधि विधान से मंत्र उच्चारण के द्वारा भगवान भोलेनाथ की विशेष पूजा-अर्चना करवाई गई. उसके बाद कावड़ी से  भगवान शिव का जलाभिषेक किया इस दौरान बम बम भोले व ओम नमः शिवाय के जयकारों से पूरा मंदिर प्रांगण गुंजायमान हो उठा.

वहीं, कांवरियों का जत्था डीजे की धुन पर नाचते गाते हुये कस्बे में होकर गुजरा जहां कस्बे वासियो द्वारा जगह जगह पुष्प वर्षा व अल्पाहार देकर भव्य स्वागत किया. इस दौरान कावड़ियों द्वारा लागये गये बम बम भोले के जयकारो से समूचा क्षेत्र गुंजायमान हो उठा. 

बता दे कि कस्बे से कांवड़ियों का एक जत्था शुक्रवार को दौसा जिले के बसवा तहसील क्षेत्र में स्थित झांझीराम का पुरा में स्थित पवित्र स्थान के लिये रवाना हुआ था. शनिवार को कावड़िये पवित्र तीर्थ स्थल से टोडाभीम के लिये रवाना हुये  और आज सुबह कावड़ियों का दल टोडाभीम कस्बे में गाजे बाजे के साथ पहुचा जहां कावड़ियों ने कस्बे में स्थित सत्यनारायण मंदिर में पहुच कांवड़ के पवित्र जल से भोले बाबा का जलाभिषेक किया. इस दौरान शिव भक्तों द्वारा लागये गये जयकारो से समूचा क्षेत्र गुंजायमान हो उठा. 

क्षेत्र में सावन के महीने में धार्मिक और पवित्र स्थानों से जल लाकर भगवान शिव चढ़ाने की पुरानी परंपरा चली आ रही है जिसके चलते क्षेत्र के कावड़िए पवित्र स्थानों से जलाकर भगवान शिव का अभिषेक करते हैं। भगवान शिव के जलाभिषेक मे श्रद्धालु बढ़ चढ़ कर भाग लेते है.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Reporter- Ashish Chaturvedi

Trending news