ayodhya ram temple : हिण्डौन में निकली अक्षत कलश शोभायात्रा व भगवा रैली, उमड़ा लोगों का हुजूम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2048403

ayodhya ram temple : हिण्डौन में निकली अक्षत कलश शोभायात्रा व भगवा रैली, उमड़ा लोगों का हुजूम

Ayodhya Ram Mandir : 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर श्री राम जन्मभूमि मंदिर मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा संपर्क अभियान के तहत रविवार को हिण्डौन शहर में अयोध्या से आए पूजित अक्षत कलश शोभायात्रा व भगवा रैली निकाली गई.

ayodhya ram temple : हिण्डौन में निकली अक्षत कलश शोभायात्रा व भगवा रैली, उमड़ा लोगों का हुजूम

Ayodhya Ram Mandir : 22 जनवरी 2024 का दिन सुनहरे अक्षरों में दर्ज किया जाएगा. ये पल सभी के लिए बहुत ही खास और ऐतिहासिक होने वाला है. हिण्डौन में निकली अक्षत कलश शोभायात्रा व भगवा रैली निकाली गई. जिसमें लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा.

अयोध्या में बन रहे भगवान श्री राम के मंदिर में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर श्री राम जन्मभूमि मंदिर मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा संपर्क अभियान के तहत रविवार को हिण्डौन शहर में अयोध्या से आए पूजित अक्षत कलश शोभायात्रा व भगवा रैली निकाली गई.

कलश यात्रा में 5100 से अधिक महिलाएं अपने सिर पर कलश लेकर चल रही थी. इस दौरान  क्षेत्र के गणमान्य लोगों के अलावा हिंदू संगठन व भाजपा के कार्यकर्ता हाथों में भगवा झंडा लेकर भगवान राम के जयकारे लगाते हुए शहर के विभिन्न इलाकों से गुजरे.

शोभायात्रा के लिए दर्जनों स्थानों पर स्वागत द्वार लगाए गए. वहीं लोगों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया. भगवान श्री राम के जय घोषों से समूचा हिंडौन शहर का माहौल धर्ममय हो गया. हिंडौन के बयाना रोड स्थित महाराजा सूरजमल स्टेडियम में सुबह से ही कलश यात्रा के लिए महिला और भगवा रैली के लिए पुरुषों का आना शुरू हो गया.

अधिकांश लोग भगवा रंग के कपड़े पहनकर और हाथों में भगवा झंडा लेकर पहुंचे. इस दौरान सन 1990 तथा 1992 की कार सेवा में शामिल हुए कार सेवकों का सम्मान भी किया गया. कलश यात्रा व भगवा रैली संत छैया दास की अगुवाई में निकली. कार्यक्रम में मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक मुकेश कुमार रहे.

ये भी पढ़ें- Ram Mandir: 22 जनवरी रामलला होंगे विराजमान, झुंझुनूं का यह शख्स साइकिल से जाएंगे अयोध्या

कार्यक्रम में करौली धौलपुर के सांसद डॉ मनोज राजोरिया भी शामिल हुए. स्टेडियम से बैंड बाजा एवं भगवान श्री राम की झांकी के साथ शोभायात्रा मनीराम पार्क शीतला चौराहा डेम्प रोड, चौपड़ सर्कल, बयाना मोड होते हुए नई मंडी पहुंची. जहां से जैन मंदिर रोड, जिला अस्पताल के सामने से निकलकर वापस स्टेडियम पहुंची.

संत छैया दास महाराज व अन्य लोगों द्वारा अक्षत कलश का पूजन किया गया. शोभायात्रा में हजारों की संख्या में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अलावा भाजपा कार्यकर्ता एवं शहर के गणमान्य  लोग मौजूद रहे. रास्ते में शोभायात्रा का स्वागत करने के लिए लोगों में उत्साह नजर आया. लोगों ने पुष्प वर्षा कर शोभायात्रा का स्वागत किया.

Trending news