सूर्य और मंगल का साथ आना इन राशियों के लिए वरदान जैसा होगा
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1988534

सूर्य और मंगल का साथ आना इन राशियों के लिए वरदान जैसा होगा

Astrology : 9 दिसंबर 2023 को सूर्य और मंगल की युति इन राशियों के लिए शुभता लेकर आने वाली है. लेकिन कुछ राशियों सावधानी की जरूरत होगी. जिन्हे पारिवारिक कलह से बचना होगा और कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. चलिए जानते हैं सभी 12 राशियों पर क्या होगा सूर्य मंगल युति का असर.

 

सूर्य और मंगल का साथ आना इन राशियों के लिए वरदान जैसा होगा

Astrology : 9 दिसंबर 2023 को सूर्य और मंगल की युति इन राशियों के लिए शुभता लेकर आने वाली है. लेकिन कुछ राशियों सावधानी की जरूरत होगी. जिन्हे पारिवारिक कलह से बचना होगा और कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. चलिए जानते हैं सभी 12 राशियों पर क्या होगा सूर्य मंगल युति का असर.

मेष

उग्र मेष राशि के लिए, सूर्य-मंगल की युति सावधानी के झंडे उठाती है. स्वास्थ्य संबंधी बाधाएँ, विशेषकर पेट और कमर के निचले हिस्से से संबंधित, उभर सकती हैं. संभावित अशांति को रोकने के लिए पारिवारिक संबंधों और प्रतिष्ठा को सावधानी से संभालने की आवश्यकता है.

वृषभ
वृश्चिक राशि के प्रभाव में वृषभ को घरेलू तूफानों और व्यक्तिगत संबंधों में संभावित तनाव का सामना करना पड़ता है. सूर्य-मंगल की युति संभावित विवादों को बढ़ावा देती है. साझेदारी, विशेष रूप से विवाह में, सामंजस्यपूर्ण सह-अस्तित्व पर ध्यान देने की मांग करती है.

मिथुन
सूर्य से प्रकाशित मिथुन राशि वाले आत्मविश्वास में वृद्धि का अनुभव करते हैं. बेहतर स्वास्थ्य और विजयी प्रयासों की प्रतीक्षा है. शासन और प्रशासनिक मामले अनुकूल रूप से संरेखित होते हैं, जिससे सूर्य-मंगल की युति के दौरान वरिष्ठों और प्रभावशाली हस्तियों के साथ लाभकारी संबंध बनते हैं.

कर्क
जबकि सूर्य-मंगल की युति कर्क राशि के लिए चुनौतियां ला सकती है. सतर्क नेविगेशन से अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं. शिक्षा, बच्चों के मामलों और पेट के स्वास्थ्य में सतर्कता महत्वपूर्ण है. विचारों की स्पष्टता और स्वस्थ निर्णय-प्रक्रिया बेहतर परिणामों का मार्ग प्रशस्त करती है.

सिंह
वृश्चिक के सूर्य के तहत सिंह की लौकिक यात्रा में मानसिक तनाव और मां के लिए संभावित स्वास्थ्य चिंताएँ शामिल हैं. घरेलू मामलों में सतर्कता और संपत्ति के मामलों को सावधानीपूर्वक संभालना आवश्यक है. सूर्य-मंगल की युति के दौरान हृदय संबंधी स्वास्थ्य मुद्दों पर ध्यान देने की आवश्यकता होती है.

कन्या
कन्या राशि वृश्चिक सूर्य के तहत दूर के प्रयासों और यात्रा में सफलता के साथ संपन्न होती है. आत्मविश्वास बढ़ता है, सहकर्मियों से सहयोग मिलता है. वित्तीय संभावनाएं और प्रशासनिक मामले सकारात्मक रूप से संरेखित होते हैं, जिससे सूर्य-मंगल की युति के दौरान पद, प्रतिष्ठा और सम्मान में वृद्धि होती है.

तुला
तुला राशि सूर्य-मंगल की युति को वित्तीय सावधानी के साथ संचालित करती है. जबकि वित्तीय मामलों में कुछ अनुकूलता उभरती है, विवेकपूर्ण खर्च महत्वपूर्ण है. आंख और मुंह के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है. पारिवारिक सौहार्द बनाए रखना सर्वोपरि हो जाता है.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि में सूर्य-मंगल की युति एक मिश्रित ब्रह्मांडीय कथा को उजागर करती है. कार्य में सफलता संभव है, लेकिन अहंकार और क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। स्वास्थ्य संबंधी चिंताएँ, विशेषकर बुखार और पाचन संबंधी समस्याएँ, मंडरा रही हैं. शांतिपूर्ण कार्य फलदायी परिणाम देता है; रिश्तेदारों के साथ विवादों से बचना जरूरी है.

धनु
सूर्य-मंगल की युति के दौरान धनु को एक लौकिक विपरीत परिस्थिति का सामना करना पड़ता है. अनावश्यक यात्रा और खर्चों में परिश्रम और संयम बरतने की सलाह दी जाती है. वरिष्ठों का सम्मान और स्वास्थ्य पर ध्यान इस दिव्य चरण में आवश्यक हो जाता है.

मकर
मकर राशि वाले सूर्य-मंगल युति के अनुकूल परिणामों का आनंद लेते हैं अप्रत्याशित धन लाभ और रुके कार्य पूरे होने से राहत मिलेगी वित्तीय मामले फलते-फूलते हैं, जिससे पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है और पैतृक मामलों में अनुकूल परिणाम मिलते हैं.

कुंभ 
वृश्चिक राशि के सूर्य के तहत कुंभ राशि पद, प्रतिष्ठा और संभावित रोजगार के अवसरों को सुरक्षित करके फलती-फूलती है. साझेदारियां फलती-फूलती हैं और सरकार और प्रशासन के साथ जुड़ाव मजबूत होता है. सूर्य-मंगल की युति के दौरान प्रभावशाली हस्तियों का समर्थन सफलता दिलाता है.

मीन 
वृश्चिक सूर्य के प्रवेश से मीन राशि वालों को चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. कड़ी मेहनत भाग्य पर निर्भरता पर भारी पड़ती है. सूर्य-मंगल की युति के दौरान अनुभवी लोगों, विशेषकर पिताओं से मार्गदर्शन लेना लाभकारी होता है. संयम बनाए रखने और यात्रा पर भरोसा करने से अंततः सफलता मिलती है.

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है, जिसकी ZeeMedia पुष्टि नहीं करता है)

 

Trending news