Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2426649
photoDetails1rajasthan

Guruwar Upay: गुरुवार को पूजा से पहले करें ये उपाय, धन से भर जाएगी आपकी तिजोरी

Guruwar Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देवगुरु बृहस्पति धन के कारक माने जाते हैं. कुंडली में गुरु मजबूत होने से जातकों को जीवन भर धन का अभाव नहीं होता है. वहीं कुंडली में गुरु कमजोर होने पर जातक को धन संबंधी परेशानी हमेशा बनी रहती है.

धन के कारक

1/6
धन के कारक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देवगुरु बृहस्पति धन के कारक माने जाते हैं. कुंडली में गुरु मजबूत होने से जातकों को जीवन भर धन का अभाव नहीं होता है. वहीं कुंडली में गुरु कमजोर होने पर जातक को धन संबंधी परेशानी हमेशा बनी रहती है.

 

भगवान विष्णु एवं मां लक्ष्मी की पूजा

2/6
भगवान विष्णु एवं मां लक्ष्मी की पूजा

ज्योतिष कुंडली में गुरु मजबूत करने की सलाह देते हैं. इसके लिए गुरुवार के दिन भगवान विष्णु एवं मां लक्ष्मी की पूजा करें. महिलाएं गुरुवार का व्रत जरूर करें. इस व्रत के पुण्य-प्रताप से सुख और सौभाग्य में वृद्धि होती है. साथ ही व्रती को मनचाहा वर भी मिलता है.

भगवान विष्णु की पूजा

3/6
भगवान विष्णु की पूजा

अगर आप भी आर्थिक समस्या को दूर करना चाहते हैं, तो गुरुवार के दिन विधि-विधान से भगवान विष्णु की पूजा करें. पूजा करते समय ये आसान उपाय जरूर करें. इन उपायों को करने से आय और सौभाग्य में अपार वृद्धि होती है.

धन की समस्या से छुटकारा

4/6
धन की समस्या से छुटकारा

आप धन की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो गुरुवार के दिन स्नान के बाद विधि-विधान से भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा करें. इस समय भगवान विष्णु को गांठ वाली 7 हल्दी अर्पित करें. पूजा के बाद हल्दी को पीले वस्त्र में बांधकर तिजोरी में रख दें. इस उपाय को करने से आपको अवश्य ही लाभ मिलेगा.

निम्न मंत्र का उच्चारण

5/6
निम्न मंत्र का उच्चारण

गुरुवार के दिन प्रातः काल में उठें, घर के सभी कार्य पूरा होने के बाद गंगाजल युक्त पानी से स्नान करें. इस समय पीले रंग के वस्त्र धारण करें. अब हल्दी मिश्रित जल से केले के पौधे में जल का अर्घ्य दें. इस समय निम्न मंत्र का उच्चारण करें. इस मंत्र के जप से आर्थिक तंगी दूर होती है. साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का भी संचार होता है.

 

एकाक्षी नरियल

6/6
एकाक्षी नरियल

भगवान विष्णु एवं मां लक्ष्मी को एकाक्षी नरियल अति प्रिय है. अतः गुरुवार के दिन पूजा के समय भगवान विष्णु को एकाक्षी नारियल अर्पित करें, पूजा समापन के बाद नारियल को पीले रंग के वस्त्र में बांधकर घर के मुख्य द्वार पर बांध दें. आप चाहें तो एकाक्षी नारियल को तिजोरी में भी रख सकते हैं.