जल्द मंगल-राहु-केतु एक साथ, दिवाली के बाद इन राशियों के घर आएगी गुड न्यूज
Advertisement

जल्द मंगल-राहु-केतु एक साथ, दिवाली के बाद इन राशियों के घर आएगी गुड न्यूज

Mangal Gochar 2023 : वैदिक ज्योतिष (Astrology)के अनुसार  मंगल 16 नवंबर 2023 तक तुला राशि में हैं . तुला राशि में मंगल का गोचर राहु-केतु की दृष्टि के चलते सभी 12 राशियों को प्रभावित कर रहा है ये युति कुछ राशियों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ ऱहेगी, चलिए जानते हैं 12 राशियों को ये परिवर्तन कैसे प्रभावित कर रहा है.

जल्द मंगल-राहु-केतु एक साथ, दिवाली के बाद इन राशियों के घर आएगी गुड न्यूज

Mangal Gochar 2023 : वैदिक ज्योतिष (Astrology) के अनुसार  मंगल 16 नवंबर 2023 को वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे. जिससे सभी 12 राशियों को पर प्रभाव पड़ेगा. ये स्थिति कुछ राशियों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ ऱहेगी, चलिए जानते हैं 12 राशियों को ये परिवर्तन कैसे प्रभावित कर रहा है.

मेष
मेष राशि के लिए शुभ अवधि रहेगी. सेहत को लेकर परेशानी हो सकती है और मन भी अस्थिर रहेगा. वैवाहिक जीवन या रिश्ते में परेशानियां आने की भी संभावना रहती है और जातकों को जीवन में गुस्सा भी आता है. अन्य अशुभ परिणामों में समाज में प्रतिष्ठा की हानि और दुर्घटनाओं की भी संभावना रहती है.

वृषभ
 वृषभ राशि वालों को जीवनसाथी से परेशानी होगी. जीवन में स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने की संभावना है और अनुचित खान-पान के कारण पेट संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में विभिन्न गतिविधियों को पूरा करने में आपका भाग्य आपका साथ देगा. क्रोध के स्तर में वृद्धि होगी और आपके प्रेम जीवन में लगातार परेशानी का अनुभव होगा.

मिथुन 
मिथुन राशि के जातकों को सावधान रहना होगा. लेकिन, उन्हें कई स्रोतों से आय के स्तर में भी वृद्धि का अनुभव होगा और उनके व्यावसायिक जीवन में सुधार की भी संभावना है. आपकी संतान को और उनकी पढ़ाई को लेकर परेशानी हो सकती है. इसके परिणामस्वरूप खर्चों में भी वृद्धि होगी और स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के प्रति सावधान रहना चाहिए.

कर्क
कर्क राशि के जातक अपने घर और पारिवारिक जीवन में स्थिरता का अनुभव करेंगे. आप अपनी माता के स्वास्थ्य की चिंता के कारण तनावग्रस्त रह सकते हैं और सीने में दर्द से संबंधित परेशानी भी हो सकती है. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी, लेकिन प्रेम संबंध में परेशानी का अनुभव भी हो सकता है. व्यवसायी लोग भी अपनी आय के स्तर में वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं.

सिंह
मंगल का गोचर जातकों के जीवन में साहस की वृद्धि सुनिश्चित करेगा और समाज में प्रतिष्ठा में भी वृद्धि का अनुभव करेगा.आप अपने निजी वाहन की स्थिति के कारण तनावग्रस्त रह सकते हैं और दांतों को लेकर भी चिंता का सामना करना पड़ सकता है. सिंह राशि वालों के लिए खर्चों में भी वृद्धि हो सकती है और शिक्षा में भी परेशानी हो सकती है.

कन्या
कन्या राशि वालों के लिए पेट और पैरों से संबंधित शारीरिक परेशानियां बढ़ेंगी, निजी जीवन को लेकर चिंता रहेगी और खर्चों में भी वृद्धि का अनुभव होगा. इसके परिणामस्वरूप मित्रों और परिवार के स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियां या चिंताएं भी हो सकती हैं.

तुला
तुला राशि के जातकों के जीवन में क्रोध का स्तर बढ़ेगा जिससे मानसिक स्थिति असंतुलित रहेगी. स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी और प्रेम जीवन का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. इसके परिणामस्वरूप नींद या पेट संबंधी चिंताएं भी होंगी.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों में ताकत और अच्छे रवैये में वृद्धि सुनिश्चित करेगा. उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने और विभिन्न परेशानियों के खिलाफ सही कदम उठाने की जरूरत है. आपके भाई-बहनों से संबंधित चिंताएँ भी हो सकती हैं और क्रोध के स्तर में वृद्धि का अनुभव हो सकता है.

धनु
लाभ के स्तर में वृद्धि सुनिश्चित होगी और धनु राशि के लोगों के लिए आय भी अधिक रहेगी. संचार स्तर में समस्याएँ हो सकती हैं और पारिवारिक चिंताओं को ठीक करने की आवश्यकता हो सकती है. राहु-केतु का पहलू खर्चों में वृद्धि भी सुनिश्चित करेगा और जातकों को महत्वपूर्ण बातचीत के दौरान अपने शब्दों का ध्यान रखने की जरूरत है.

मकर
 मकर राशि के जातकों के लिए शुभ परिणाम प्राप्त करने का यह उपयुक्त समय होगा. खर्चों में वृद्धि होगी और प्रासंगिक कदमों से जीवन में उचित परिणाम मिलेंगे. सीने में दर्द का बढ़ना और माता के स्वास्थ्य से जुड़ी चिंताएं आपको परेशान करेंगी.

कुंभ 
कुंभ राशि वालों के साहस में वृद्धि होगी और कार्यक्षेत्र में सुधार होगा. खर्चों में वृद्धि होगी. विभिन्न गतिविधियों में झिझक महसूस करेंगे. खेती-किसानी से जुड़े कार्यों के शुभ परिणाम मिलेंगे.

मीन 
मीन राशि के जातकों को पेट और पैरों से संबंधित चिंता रहेगी. पारिवारिक परेशानियों में वृद्धि होगी और जातकों को स्थिति के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है. भाई, बहन और मित्रों के साथ संबंध मजबूत रहेंगे. उचित कदमों से सही आय स्तर की ताकत प्राप्त करें.

(डिस्क्लेमर - ये लेख सामान्य जानाकरी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)

 

Trending news