आज दोपहर बाद गुरु गोचर, इन राशियों के चेहरे पर लाएगा बड़ी सी मुस्कान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1746823

आज दोपहर बाद गुरु गोचर, इन राशियों के चेहरे पर लाएगा बड़ी सी मुस्कान

Astrology : आज दोपहर 1 बजे के बाद भरणी नक्षत्र के दूसरे चरण में आ रहे बृहस्पति सभी 12 राशियों को प्रभावित करने वाले हैं, कुछ राशियों की जहां नौकरी जा सकती है तो वहीं कुछ का भाग्योदय हो सकता है, चलिए बताते हैं सभी राशियों पर क्या प्रभाव होगा.

आज दोपहर बाद गुरु गोचर, इन राशियों के चेहरे पर लाएगा बड़ी सी मुस्कान

Astrology : आज 21 जून, 2023 को दोपहर 13:19 बजे बृहस्पति का भरणी नक्षत्र के दूसरे चरण में गोचर होगा और  फिर 27 नवंबर, 2023 को अश्विनी नक्षत्र के पहले चरण में बृहस्पति प्रवेश करेगे. जिसका सभी 12 राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक असर रहेगा. 
ये भी पढ़ें : 

गोल्डन टाइम लेकर आ रहा जुलाई का महीना, तीन ग्रह बदलेंगे चाल, 7 राशियां होंगी मालामाल

सिंह राशि में बुध गोचर, जुलाई के अंत में इन राशियों को अप्रत्याशित सफलता

इन लोगों को कभी नहीं बांधना चाहिए लाल कलावा 

आज दोपहर बाद गुरु गोचर, इन राशियों के चेहरे पर लाएगा बड़ी सी मुस्कान

अपनी बेटी को दें मां सरस्वती के ये सुंदर नाम, भविष्य होगा उज्जवल

Rashifal Today : मेष-कर्क-मीन का ड्रीम डे आज, सिंह-मिथुन गुस्से पर रखें काबू

Zodiac Signs : वो 5 राशियां जो मेहनत से भाग्य को झुकाने की काबिलियत रखती हैं

Aaj Ka Panchang 21 June 2023 : आज बुधवार को श्री गणेशजी की पूजा का शुभ मुहूर्त और राहुकाल

मेष: व्यवसाय और निजी क्षेत्र में करियर ग्रोथ की तलाश कर रहे लोगों को अपने सभी प्रयासों में सफलता मिलेगी, क्योंकि बृहस्पति मंगल की मूलत्रिकोण राशि और शुक्र के नक्षत्र में होगा. बृहस्पति मेष राशि के जातकों को वित्तीय लाभ का आशीर्वाद देगा और प्रेम संबंधी मामलों में भी भाग्य उनके पक्ष में रहेगा क्योंकि 5 वें घर पर बृहस्पति की दृष्टि आपके लिए चीजों को आसान बनाएगी. आपका वैवाहिक जीवन अब बेहतर हो जाएगा और चिंगारी वापस आ जाएगी, क्योंकि बृहस्पति शुक्र के नक्षत्र में होगा और आप दोनों के बीच प्यार फिर से खिल उठेगा.

वृष: 12वें भाव में बृहस्पति का अर्थ है विदेश और संबंधों से कमाई. शुक्र के नक्षत्र में बृहस्पति निश्चित रूप से आपके निर्यात आयात व्यवसाय में उस गति को प्राप्त करने में मदद करेगा और आपको विदेशी भूमि से लाभ प्राप्त करने में मदद करेगा. हालांकि, यह आपको आध्यात्मिकता और मोक्ष की ओर भी खींच सकता है. हालांकि यह गोचर आपके ख़र्चों में वृद्धि कर सकता है क्योंकि 11वें भाव का स्वामी 12वें भाव में जाता है. आठवें घर के स्वामी के रूप में यह मामूली शारीरिक मुद्दों और बीमारियों को भी ला सकता है, लेकिन कुछ भी गंभीर नहीं है. वृषभ राशि के जातकों को वैवाहिक जीवन में छोटी-मोटी परेशानियों का अनुभव हो सकता है क्योंकि बृहस्पति 12वें भाव में गोचर करेगा. आपके शत्रु आप पर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए गुरु सप्तम और दशम भाव का स्वामी होकर शुक्र के नक्षत्र में 11वें भाव में होगा. बृहस्पति सातवें घर को देखेगा इसलिए इस समय अविवाहित विवाह कर सकते हैं क्योंकि बृहस्पति भरणी में है और शुक्र विवाह का कारक है. जो लोग शादीशुदा हैं, उनके रिश्ते इस दौरान मजबूत होंगे. धर्मार्थ कार्यों में शामिल व्यक्ति या अपने गैर सरकारी संगठन चलाते हैं या किसी न किसी तरह से सामाजिक कल्याण में लगे हुए हैं. व्यापार करने वालों के लिए भी यह अच्छा समय है. डिजाइनिंग, स्कल्प्टिंग, आर्किटेक्चर आदि रचनात्मक व्यवसायों में दूसरों की तुलना में अधिक लाभ होगा.

कर्क: गुरु अभी इनके 10वें भाव में विराजमान हैं. जो लोग निजी क्षेत्र में काम कर रहे हैं उन्हें वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक प्रयास करने होंगे. सरकारी नौकरी करने वाले जातकों को इस गोचर का लाभ मिलना तय है. हालांकि, यदि बृहस्पति आपकी कुंडली में पहले से ही नकारात्मक स्थिति में है, तो एक मौका है कि कुछ लोग अपनी नौकरी खो सकते हैं या कार्यस्थल पर राजनीति का सामना कर सकते हैं. इसलिए काम सावधानी से और सावधानी से किया जाना चाहिए. यह निश्चित रूप से व्यवसाय के लिए बहुत अच्छा समय नहीं है और कर्क राशि के जातकों को व्यवसाय में सुस्ती का अनुभव हो सकता है क्योंकि चीजें उतनी तेजी से नहीं बढ़ेंगी जितनी आप चाहते हैं.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए बृहस्पति नवम भाव में स्थित है. यह अनुमान लगाया गया है कि मेष राशि में बृहस्पति का गोचर सिंह राशि के जातकों के लिए करियर के मोर्चे पर चीजें आसान करेगा क्योंकि भाग्य पहले से भी अधिक आपका साथ देना शुरू कर सकता है. जो लोग निजी क्षेत्र में काम कर रहे हैं उन्हें वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक प्रयास करने होंगे. सरकारी नौकरी करने वाले जातकों को इस गोचर का लाभ मिलना तय है.हालांकि, यदि बृहस्पति आपकी कुंडली में पहले से ही नकारात्मक स्थिति में है, तो एक मौका है कि कुछ लोग अपनी नौकरी खो सकते हैं या कार्यस्थल पर राजनीति का सामना कर सकते हैं. इसलिए काम सावधानी से और सावधानी से किया जाना चाहिए.

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए बृहस्पति अष्टम भाव में रहेगा. शुक्र के नक्षत्र में गोचर करने वाला बृहस्पति कन्या राशि वालों के लिए चीजों को आसान करेगा क्योंकि यह 9वें घर के स्वामी के नक्षत्र में प्रवेश करेगा. यह निश्चित रूप से उन प्रतिबंधों या बाधाओं की मात्रा को कम करेगा जो अब तक कन्या राशि वालों द्वारा महसूस किए जा रहे थे क्योंकि 8 वां घर परिवर्तनों का घर है. यदि आप अपने करियर में उतार-चढ़ाव का अनुभव कर रहे थे तो निश्चित रूप से आपके लिए चीजें थोड़ी आसान होंगी. व्यवसाय के मालिक भी उम्मीद कर सकते हैं कि उनका व्यवसाय अब गति और गति पकड़ेगा.

तुला: तुला राशि के जातकों के लिए गुरु सातवें भाव में रहेगा. आपका प्रदर्शन शायद बेहतर होने जा रहा है, नई संभावनाएं खुल रही हैं या आपको उसी कंपनी के भीतर पदोन्नति मिल सकती है. जो लोग व्यापार में हैं उनके लिए नए अवसर सामने आएंगे. कंपनी को और आगे बढ़ाने के लिए यह समय सही प्रतीत होता है. आप शॉर्ट-कट तरीकों जैसे सट्टेबाजी आदि के माध्यम से पैसा कमाने में भी सक्षम हो सकते हैं. सुनिश्चित करें कि पैसा कमाने का आपका साधन नैतिक और निष्पक्ष होना चाहिए.

वृश्चिक: प्रिय वृश्चिक राशि, छठे भाव में बृहस्पति के साथ, नौकरी में बदलाव या करियर में कुछ उतार-चढ़ाव की संभावना है. सरकारी सेवा या न्यायपालिका से जुड़े लोगों के लिए यह एक अच्छा समय हो सकता है. वकीलों और जजों के लिए यह अच्छा समय है. यदि आपका कोई मामला अटका हुआ था तो अब मौका है कि फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. व्यापार में लगे लोगों को सावधान रहना चाहिए. उन्हें इस दौरान कोई भी नया प्रोजेक्ट शुरू करने से बचना चाहिए. जो लोग विदेशों में काम कर रहे हैं या विदेश जाने की सोच रहे हैं उनके लिए बृहस्पति गोचर सबसे अधिक सफल होने की संभावना है.

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए भरणी नक्षत्र में बृहस्पति का गोचर जीवन के सभी पहलुओं में लाभकारी साबित होगा। निजी क्षेत्रों में काम करने वाले व्यक्तियों को वेतन वृद्धि या पदोन्नति मिलने की संभावना है। नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी कोई नौकरी मिल सकती है। व्यवसाय से जुड़े जातक अपनी कंपनी के विकास की आशा कर सकते हैं। स्टार्ट-अप शुरू करने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति के लिए समय अवधि लाभप्रद प्रतीत होती है। जिन छात्रों को मनचाही उपलब्धि मिलने की संभावना है।

मकर: चूंकि बृहस्पति चतुर्थ भाव में भरणी नक्षत्र में गोचर कर रहा है, इसलिए यह समय मकर राशि के जातकों के पेशेवर जीवन के लिए अनुकूल है. वे सबसे अधिक संभावना अपने करियर में सफल होंगे क्योंकि बृहस्पति सीधे उनके 10 वें घर को देखता है. जो लोग पदोन्नति की उम्मीद कर रहे हैं उनके लिए समय अनुकूल दिखाई दे रहा है. तरक्की के नए अवसर मिलेंगे और आपके बॉस आपके काम पर ज़रूर ध्यान देंगे. कार्यस्थल पर आपको सम्मान और प्रतिष्ठा मिलेगी. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े जातकों को इस गोचर से विशेष रूप से बहुत लाभ हो सकता है. सरकारी क्षेत्रों में काम करने वाले लोग पदोन्नति और विशेष उपलब्धियों की उम्मीद कर सकते हैं. आपके अधिकारी आपके काम पर ध्यान देंगे और आप उन्हें प्रभावित करने में सफल रहेंगे.

कुम्भ राशि: कुम्भ राशि के जातकों को अब काम का दबाव बढ़ता हुआ महसूस होगा क्योंकि बृहस्पति उनके तीसरे भाव में होगा. यदि उन्हें पहले वापस रखा गया था तो अब वे सामान्य से अधिक तेज़ी से कार्रवाई करेंगे और थोड़े दार्शनिक हो सकते हैं. इन लोगों को सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिलेगा. यह सलाह दी जाती है कि आप कुछ समय के लिए अपनी वर्तमान स्थिति पर बने रहें. गति को स्थिर रखें, भले ही आप अपना काम छोड़ना चाहते हों या जल्द ही स्विच करना चाहते हों. कंपनी में नया निवेश करते समय बुद्धिमान और सतर्क रहना चाहिए. बृहस्पति के भरणी नक्षत्र में गोचर करने से कुंभ राशि वालों के लिए व्यवसाय और व्यवसाय से संबंधित तनाव कम हो सकते हैं.

मीन राशि: आप कार्यस्थल पर दबाव महसूस करते हैं लेकिन यह भरणी नक्षत्र में बृहस्पति के गोचर के साथ प्रबंधनीय होगा.आपके लिए नौकरी बदलना या किसी नए स्थान पर स्थानांतरित होना संभव है. काम के सिलसिले में आपको विदेश या देश के भीतर यात्रा करनी पड़ सकती है. नए व्यवसाय शुरू करने पर रोक लगाना सबसे अच्छा है. बृहस्पति के दूसरे भाव में स्थित होने से वर्ष के अधिकांश भाग के लिए आपका वित्त निश्चित रूप से स्थिर रहेगा.

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है )

Trending news