इन रत्नों को पहनने से बदल जाता है नसीब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1808366

इन रत्नों को पहनने से बदल जाता है नसीब

Gemstone :वैदिक ज्योतिष (Astrology) में हर राशि (Zodiac) से जुड़ा कोई ना कोई ग्रह होता है और ग्रहों के स्वभाव के जैसा ही राशि के जातक का स्वभाव भी होता है. हर ग्रह से जुड़ा एक रत्न होता है. जो उस ग्रह को ताकत देता है. आपकी कुंडली में उस ग्रह से जुड़ी सारी खूबियां लाता है. जिससे तरक्की के रास्ता आसान हो जाता है.

इन रत्नों को पहनने से बदल जाता है नसीब

Gemstone : वैदिक ज्योतिष में हर राशि से जुड़ा कोई ना कोई ग्रह होता है और ग्रहों के स्वभाव के जैसा ही राशि के जातक का स्वभाव भी होता है. हर ग्रह से जुड़ा एक रत्न होता है. जो उस ग्रह को ताकत देता है. आपकी कुंडली में उस ग्रह से जुड़ी सारी खूबियां लाता है. जिससे तरक्की के रास्ता आसान हो जाता है.

रत्न और उनके प्रभाव
माणिक्य

वैवाहिक सुख में कमी या फिर संतान से जुड़ी परेशानी हो तो ये रत्न मदद करता है. कुंडली में सू्र्य राशि के 7वें,8वे,11वें,9वें भाव में होने पर इसे पहना जा सकता है. लेकिन इस रत्न को धारण करने से पहले ज्योतिषीय परामर्श जरूरी है. क्योंकि कुंडली में ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है.

पन्ना
बुध से जुड़ा ये रत्न बुद्धि और शिक्षा में सहायक है. पन्ना धारण करने से जातक के अंदर सीखने की क्षमता में विस्तार होता है और बुद्धि भी तेज हो जाती है. ये नौकरी में सफलता दिलाने वाला रत्न माना जाता है.

मूंगा 
मूंगा पहनने से मंगल मजबूत होता है. मंगल से जुड़े इस रत्न को धारण करने जातक के अंदर साहस का संचार होता है. ये भौतिक सुखों को देने वाला और नौकरी-बिजनेस में मदद करने वाला रत्न है जो सफलता सुनिश्चित करता है.

सोडालाइट रत्न
सोडालाइट रत्न को बुद्धि, ज्ञान, संचार और साहस से जुड़ा हुआ है. जो जातक के आत्मविश्वास को बढ़ा देता है. ये मन को स्थिरता देता है और तर्कशक्ति को बढ़ाता है  

दालचीनी पत्थर
हेसोनाइट गार्नेट नाम का ये रत्न बिजनेस करने वालों को सफल बना सकता है. ये मानसिक पीड़ा से भी मुक्ति दिला सकता है. लेकिन ज्योतिषीय सलाह के बाद भी इसे धारण करें.

Trending news