कर्ज से जल्द छुटकारा दिलाएं, किचन में रखी पीली हल्दी के ये असरदार उपाय
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2304357

कर्ज से जल्द छुटकारा दिलाएं, किचन में रखी पीली हल्दी के ये असरदार उपाय

Turmeric Upay to Overcome Debt: कई बार परिस्थितियों ऐसी बन जाती है कि कर्ज से निकल पाना मुश्किल हो जाता है लेकिन ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो कि आपको कर्ज से निकलने में मदद कर सकते हैं. यह उपाय जल्द ही आपको कर्ज से छुटकारा दिलाने में सहायता कर सकते हैं. 

karj se mukti ke upay

Turmeric Upay to Overcome Debt: आजकल महंगाई इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि पति-पत्नी मिलकर भी कमाते हैं तो भी बचत नहीं हो पाती है. तो कई बार जिंदगी में ऐसी परिस्थितियां आ जाती हैं, जब लोगों को मजबूरी में कर्ज लेना ही पड़ता है. किसी को बच्चों पढ़ाई-शादी के लिए, तो किसी को घर बनाने के लिए. कई बार लोगों को बीमारी का इलाज करवाने के लिए कर्ज लेना पड़ता है. कर्ज ऐसी दिक्कत है, जिसमें डूबे शख्स को हर समय इसे चुकाने की टेंशन बनी रहती है. 

कई बार परिस्थितियों ऐसी बन जाती है कि कर्ज से निकल पाना मुश्किल हो जाता है लेकिन ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो कि आपको कर्ज से निकलने में मदद कर सकते हैं. यह उपाय जल्द ही आपको कर्ज से छुटकारा दिलाने में सहायता कर सकते हैं. 

कर्ज से मिलेगी राहत
अगर आपके ऊपर काफी ज्यादा कर्ज चढ़ा हुआ है और आप कर्ज से परेशान हैं तो आपको हर गुरुवार अपने नहाने के पानी में हल्दी डालकर नहाना चाहिए. इसके बाद पीले कपड़े पहन कर भगवान विष्णु का ध्यान करें. इससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और आपको कर्ज से छुटकारा मिल सकता है. ध्यान रखें आपको हल्दी का यह उपाय हर गुरुवार के दिन आजमाना है. ऐसा करने से आपको कर्ज से मुक्ति मिलने में मदद मिलेगी. इतना ही नहीं भगवान विष्णु की पूजा करते समय भी आपको कर्ज से छुटकारे की कामना भी करनी है. 

आर्थिक तंगी होगी दूर
अगर आप मेहनत करते हो आपके पास पैसा नहीं टिक रहा है और आर्थिक तंगी बनी रहती है तो आपको हल्दी के उपाय जरूर करने चाहिए. गुरुवार के दिन चुपचाप अपने नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी डालें. इससे धन से जुड़ी दिक्कतें दूर हो सकती हैं. 

नकारात्मक ऊर्जा होगी दूर
कई बार देखा जाता है कि आपके आसपास नकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. इससे जिंदगी में तरक्की नहीं मिल पाती है. अगर आप हल्दी का उपाय करते हैं तो आपको नकारात्मक ऊर्जा से भी छुटकारा मिल सकता है. 

सफलता के रास्ते खुलेंगे
कुछ जातक ऐसे होते हैं, जो की दिन-रात कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन उन्हें तरक्की हासिल नहीं हो पाती. ऐसे में उन्हें हल्दी के पानी से स्नान जरूर करना चाहिए. इससे उनके गुरु मजबूत होता है और तरक्की के रास्ते खुलते हैं. 

नौकरी में तरक्की होगी
अगर आप लंबे समय से नौकरी ढूंढ रहे हैं या आपका प्रमोशन नहीं हो रहा है तो आपको गुरुवार के दिन हल्दी का यह उपाय जरूर करना चाहिए. गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से नौकरी में बेहतर परिणाम मिलना शुरू हो जाते हैं. 

मनोकामना होगी पूरी
अगर आपके मन में कोई इच्छा है जो कि लंबे समय से पूरी नहीं हुई है और आप उसे पूरी करना चाहते हैं तो आपको उसे पूरा करने के लिए गुरुवार के दिन एक चुटकी हल्दी का यह उपाय जरूर करें ऐसे में आपकी मनोकामना कम समय में पूरी हो सकती है.

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी जी मीडिया पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news