भोपालगढ़ में पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1219463

भोपालगढ़ में पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

पेयजल संकट को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ताओं और स्थानीय ग्रामीणों ने उपखंड कार्यालय के सामने विरोध-प्रदर्शन किया. 

पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Bhopalgarh: राजस्थान के भोपालगढ़ कस्बे सहित क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में नहरी पानी की जलापूर्ति सुचारू नहीं होने और इसके चलते हर जगह व्याप्त पेयजल संकट को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ताओं और स्थानीय ग्रामीणों ने उपखंड कार्यालय के सामने विरोध-प्रदर्शन किया. 

यह भी पढे़ं- 

साथ ही इसको लेकर क्षेत्रीय विधायक और पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पुखराज गर्ग की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने क्षेत्रीय उपजिला कलेक्टर हवाई सिंह यादव को ज्ञापन भी सौंपा, जिस पर विधायक गर्ग और एसडीएम यादव ने जलदाय विभाग के सहायक अभियंता प्रकाशचंद चौहान को मौके पर बुलाकर पेयजल समस्या के तत्काल निस्तारण के निर्देश भी दिए.

आरएलपी के युवा कार्यकर्ता हबीब खान ने बताया कि भोपालगढ़ कस्बे सहित क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में पिछले लंबे समय से नहरी पानी की जलापूर्ति सुचारू रूप से नहीं हो पा रही है और इसकी वजह से कस्बे सहित समूचे क्षेत्र में पेयजल संकट के विकट हालात बने हुए हैं. यहां तक कि कई गांवों और मोहल्लों में तो एक-एक पखवाड़े और एक-एक महीने तक भी पर्याप्त पानी की आपूर्ति नहीं हो पाती है, जिसको लेकर आरएलपी के कई कार्यकर्ता ब्लॉक अध्यक्ष महावीर लक्ष्मणराम चौधरी की अगुवाई में एकत्रित हुए और उपखंड कार्यालय पहुंचकर विरोध-प्रदर्शन भी किया. 

इसके बाद मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय विधायक और आरएलपी के प्रदेशाध्यक्ष पुखराज गर्ग की अगुवाई में क्षेत्रीय उपजिला कलेक्टर हवाई सिंह यादव को ज्ञापन सौंपकर क्षेत्र में पेयजल संकट के निस्तारण की मांग की. वहीं विधायक गर्ग और एसडीएम यादव ने जलदाय विभाग के सहायक अभियंता प्रकाशचंद चौहान को हाथोंहाथ उपखंड कार्यालय बुलाया और उन्हें क्षेत्र में व्याप्त पेयजल संकट के हालात से अवगत कराते हुए शीघ्र निस्तारण के सख्त दिशा-निर्देश भी दिए. यहां तक कि विधायक गर्ग ने यह चेतावनी भी दी, कि यदि एक सप्ताह में भोपालगढ़ कस्बे सहित क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में पेयजल संकट के हालात नहीं सुधरे, तो वे सैकड़ों ग्रामीणों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उपखंड मुख्यालय पर धरना देंगे. 

इसके साथ ही यहां मौजूद कार्यकर्ताओं ने क्षेत्रीय विधायक पुखराज गर्ग को भोपालगढ़ कस्बे के राजकीय अस्पताल में पर्याप्त चिकित्सकों की नियुक्ति के साथ ही विशेष रूप से सोनोग्राफी मशीन संचालन के लिए स्थाई विशेषज्ञ चिकित्सक की नियुक्ति करवाने की भी मांग की. इस दौरान विधायक पुखराज गर्ग के साथ आरएलपी के ब्लॉक अध्यक्ष महावीर लक्ष्मणराम चौधरी, दूदाराम जाखड़, किशोर खुड़खुड़िया, हंसराज गोलिया कुम्भारा, हबीब खान, अनवर सिलावट, शैतानराम पंडित और विजय पंडित समेत आदर्श कॉलोनी, बलदेव कॉलोनी और वाल्मीकि समाज के कई ग्रामीण और महिलाएं भी मौजूद थीं.

Reporter: Arun Harsh

Trending news