भोपालगढ़ अनुमंडल मुख्यालय पर वाल्मीकि समाज ने शुरू किया धरना, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1312756

भोपालगढ़ अनुमंडल मुख्यालय पर वाल्मीकि समाज ने शुरू किया धरना, जानें पूरा मामला

बड़ी संख्या में मेहतर समाज के लोगों ने मौजूद रहकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी और विरोध-प्रदर्शन भी किया. 

वाल्मीकि समाज ने शुरू किया धरना

Bhopalgarh: राजस्थान के भोपालगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के छापला ग्राम पंचायत के सरपंच पुत्र के साथ पिछले दिनों हुई मारपीट के मामले में कार्यवाही की मांग को लेकर ग्रामीण मेहतर विकास समिति जोधपुर की ओर से भोपालगढ़ उपखंड मुख्यालय पर शनिवार को बेमियादी धरना-प्रदर्शन शुरु किया. 

इस दौरान क्षेत्र भर के ग्रामीण इलाकों से आए बड़ी संख्या में मेहतर समाज के लोगों ने मौजूद रहकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी और विरोध-प्रदर्शन भी किया. साथ ही पुलिस उपाधीक्षक सुदर्शन पालीवाल की समझाइश के बावजूद भी धरनार्थी ग्रामीण नहीं माने और उन्होंने समुचित कार्यवाही और सभी आरोपियों के पकड़े जाने तक धरना-प्रदर्शन जारी रखने का ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें- 'अब तो जागो सरकार..' अभिनव राजस्थान पार्टी ने भोपालगढ़ में लंपी डिजीज को लेकर खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा

ग्रामीण मेहता विकास समिति जोधपुर के अध्यक्ष ने बताया कि भोपालगढ़ क्षेत्र की ग्राम पंचायत छापला की सरपंच बिदामी देवी मेहतर के पुत्र श्रवणराम पुत्र सीताराम मेहतर के साथ गत 28 जुलाई को गांव के ही कुछ लोगों ने पानी की पाइपलाइन डालने को लेकर मारपीट की और धारदार हथियार से जानलेवा हमला भी किया, जिसको लेकर सरपंच पुत्र ने गांव के करीब आधा दर्जन ग्रामीणों और महिलाओं के खिलाफ क्षेत्र के आसोप पुलिस थाने में मामला भी दर्ज करवाया था, लेकिन इस मामले में अभी तक भी आसोप पुलिस की ओर से न तो समुचित कार्यवाही की गई और न ही आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. 

इससे नाराज मेहतर समाज के लोग शनिवार को बड़ी संख्या में स्थानीय उपखंड कार्यालय के सामने एकत्रित हुए और पुलिस थाने की दीवार के पास टेंट लगाकर बेमियादी धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया. इस दौरान धरने में मौजूद मदनलाल पंडित गारासनी, गुदड़राम गुजराती हरसोलाव, पूर्व सरपंच सत्यनारायण मेहतर गारासनी, गीदाराम बारासा रड़ोद, शैतानराम पंडित, कैलाश पंडित व श्रवणराम धारू समेत बड़ी संख्या में मौजूद मेहतर समाज के लोगों ने दलित सरपंच पुत्र के साथ हुई मारपीट और जानलेवा हमले के मामले में समुचित कार्यवाही की मांग को लेकर नारेबाजी और विरोध-प्रदर्शन भी किया.

समझाइश पर भी नहीं माने
छापला ग्राम पंचायत के दलित सरपंच पुत्र के साथ हुई मारपीट के मामले को लेकर ग्रामीण मेहतर विकास समिति जोधपुर की ओर से भोपालगढ़ उपखंड मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन शुरू किए जाने पर शाम को पुलिस उपाधीक्षक सुदर्शन पालीवाल धरनास्थल पर पहुंचे और धरने पर बैठे लोगों से समझाइश भी की, लेकिन ग्रामीण इस मामले में समुचित कार्यवाही और सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे और उनकी मांगें नहीं माने जाने तक धरना-प्रदर्शन जारी रखने का ऐलान किया है. भोपालगढ़ कस्बे के उपखंड मुख्यालय के सामने धरने पर बैठे मेहतर समाज के लोग.

Reporter: Arun Harsh

Trending news