केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले का जोधपुर दौरा, जालोर में पीड़ित परिवारों से करेंगे मुलाकात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1311212

केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले का जोधपुर दौरा, जालोर में पीड़ित परिवारों से करेंगे मुलाकात

केंद्र की एनडीए सरकार के सहयोगी और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष, केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले आज जोधपुर प्रवास पर रहे. 

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष, केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले

Jodhpur: केंद्र की एनडीए सरकार के सहयोगी और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष, केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले आज जोधपुर प्रवास पर रहे. जोधपुर प्रवास के दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा है कि राजस्थान में दलितों पर अत्याचार लगातार बढ़ रहा है. इस दौरान उन्होंने जालोर में छात्र इंद्र मेघवाल के मामले पर बोलते हुए कहा कि घटना की पूरी जांच के साथ आरोपी को फांसी की सजा होनी चाहिए.

केंद्र के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष बाद भी राजस्थान में छुआछूत की घटनाएं होना अच्छी बात नहीं है. राजस्थान में दलित सुरक्षित नहीं है. मेरी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से विनती है कि वे इस ओर ध्यान दें. उन्होंने कहा कि मैं पीड़ित परिवार के घर जाऊंगा, अपनी पार्टी की तरफ से भी कुछ मदद करूंगा. इसके अलावा जालोर के राजपुरा में संत रविनाथ के आश्रम भी जाऊंगा, जहां उन्होंने गले में फंदा डाल आत्महत्या कर ली थी.

भारतीय जनता पार्टी के इस प्रकरण से दूरी बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा को जो भूमिका निभानी है, वो निभाए लेकिन मैं और समाज पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं. गौरतलब है कि जालोर के सुराणा गांव में स्कूल के छात्र इंद्र कुमार की गत दिनों हुई मौत के मामले ने तूल पकड़ रखा है. इस प्रकरण में शिक्षक पर आरोप है की इंद्र कुमार ने उसकी मटकी से पानी पिया था, जिसके चलते उसकी पिटाई की गई थी, जिसके बाद उपचार के दौरान मौत हो गई. इस मामले में आरोपी शिक्षक छैल सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सरकार ने मामले की जांच के लिए शुक्रवार को एसआईटी का भी गठन किया है. एसआईटी की टीम आज घटनास्थल पर पहुंचेगी. इधर संत की आत्महत्या मामले में आठवले ने साधु रविनाथ की आत्महत्या का भी जिक्र किया.

जिसके बाद रामदास आठवले जालोर के सुराणा गांव रवाना हुए, जहां उन्होंने विद्यार्थी मृत्यु मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोपी को फांसी की सजा देने व प्रदेश में राष्ट्रपति शासन की केंद्र से अनुशंसा की बात कही. इस दौरान उन्होंने  अपनी की पार्टी से परिजनों को तीन लाख रुपए देने की घोषणा की और दलितों के संरक्षण के लिए फास्टेक कोर्ट से सुनवाई कि बात कहीं.
Reporter - Bhawani Bhati 

अन्य जिले जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः अलवर: जालोर में दलित छात्र की हत्या के विरोध में, एबीवीपी का प्रदर्शन
यह भी पढ़ेंः बहरोड़ कोर्ट में हुई कुख्यात गैंगस्टर पपला गुर्जर की पेशी, कड़ा रहा पुलिस का पहरा

Trending news