यातायात पुलिस का अभियान, सड़क दुर्घटना रोकने के लिए कर रहे ये काम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1230230

यातायात पुलिस का अभियान, सड़क दुर्घटना रोकने के लिए कर रहे ये काम

शहर में इन दिनों यातायात पुलिस दुर्घटनाएं रोकने की दिशा में लगातार नवाचार कर रही है और वहीं नियमों को तोड़ने वाले वाहन मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है. 

यातायात पुलिस का अभियान

Jodhpur: शहर में इन दिनों यातायात पुलिस दुर्घटनाएं रोकने की दिशा में लगातार नवाचार कर रही है. वहीं नियमों को तोड़ने वाले वाहन मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है. जोधपुर यातायात पुलिस यातायात शिक्षा को लेकर जहां ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को जागरूक कर दुर्घटनाओं से बचने के तरीके बता रही है. 

यह भी पढे़ं- शताब्दी सर्किल के पास अज्ञात युवक का शव मिलने से सनसनी, हत्या का अंदेशा

वहीं सरकार की प्रोत्साहन योजना को लेकर भी लोगों को जागरूक कर रही है. दरअसल राज्य सरकार द्वारा इन दिनों सड़क दुर्घटना में घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाने वाले व्यक्ति को प्रशस्ति पत्र और पुरस्कार राशि भी दी जा रही है, जिसको लेकर लोगों को यातायात पुलिस जागरूक कर रही है. 

वहीं यातायात नियम तोड़ने वाले वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहे हैं. बुधवार को भी एक ही पॉइंट पर करीब 8 मोटरसाइकिलें यातायात पुलिस ने सीज की है. यह मोटरसाइकिल मालिक नॉइस पॉल्यूशन फैला रहे थे. वहीं तेज गति से सड़कों पर दौड़ा रहे थे. मोडिफाइड साइलेंसर लगी हुई करीब 30 गाड़ियां यातायात पुलिस ने सीज की है. 

वहीं काले शीशे लगी करीब ग्यारह सौ गाड़ियों के चालान बनाकर जुर्माना लगाया है. मॉडिफाइड बुलेट गाड़ी के बारे में एडीसीपी चैन सिंह महेचा बताते हैं कि शहर में इस तरह की बुलेट मोटरसाइकिल लोगों में भय का वातावरण पैदा कर रही है, जिसको लेकर अभियान चलाया जा रहा है और करीब 30 मोटरसाइकिल जब्त की गई है, जिनका करीब 5 से 10000 तक का जुर्माना लगेगा और इसमें 6 महीने की सजा का भी प्रावधान है एडीसीपी ट्रैफिक चैन सिंह महेचा ने लोगों से अपील की है कि वह यातायात नियमों का पालन करें नहीं तो उन लोगों को जुर्माना भरने के साथ-साथ सजा होने का भी प्रावधान है इसलिए लोग नियमों का पालन अवश्य करें.

Reporter: Arun Harsh

Trending news