भोपालगढ़ में वाल्मीकि समाज का धरना तीसरे दिन भी जारी, मारपीट की घटना को लेकर है गुस्सा
Advertisement

भोपालगढ़ में वाल्मीकि समाज का धरना तीसरे दिन भी जारी, मारपीट की घटना को लेकर है गुस्सा

धरने पर आज ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेश जाखड़ भी पहुंचे. घटना की जानकारी लेकर आवश्यक कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया. 

भोपालगढ़ में वाल्मीकि समाज का धरना तीसरे दिन भी जारी, मारपीट की घटना को लेकर है गुस्सा

Jodhpur: भोपालगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के छापला ग्राम पंचायत के सरपंच पुत्र के साथ पिछले दिनों हुई मारपीट के मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर ग्रामीण मेहतर विकास समिति जोधपुर की ओर से भोपालगढ़ उपखंड मुख्यालय पर शनिवार को बेमियादी धरना-प्रदर्शन सोमवार को तीसरे दिन भी जारी रहा. धरने पर आज ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेश जाखड़ भी पहुंचे. घटना की जानकारी लेकर आवश्यक कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया. 

धरनार्थियों से समझाइश भी की. इस दौरान क्षेत्र भर के ग्रामीण इलाकों से आए बड़ी संख्या में मेहतर समाज के लोगों ने मौजूद होकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी और विरोध-प्रदर्शन भी किया.

 उपखण्ड अधिकारी हवाईसिंह यादव और पुलिस उपाधीक्षक सुदर्शन पालीवाल द्वारा की गई समझाइश के बावजूद भी धरनार्थी ग्रामीण नहीं माने और उन्होंने समुचित कार्रवाई व सभी आरोपियों के पकड़े जाने तक धरना-प्रदर्शन जारी रखने का ऐलान किया है.

ग्रामीण मेहता विकास समिति जोधपुर के अध्यक्ष ने बताया कि भोपालगढ़ क्षेत्र की ग्राम पंचायत छापला की सरपंच बिदामी देवी मेहतर के पुत्र श्रवणराम पुत्र सीताराम मेहतर के साथ गत 28 जुलाई को गांव के ही कुछ लोगों ने पानी की पाइपलाइन डालने को लेकर मारपीट की. धारदार हथियार से जानलेवा हमला भी किया. जिसको लेकर सरपंच पुत्र ने गांव के करीब आधा दर्जन ग्रामीणों एवं महिलाओं के खिलाफ क्षेत्र के आसोप पुलिस थाने में मामला भी दर्ज करवाया था.

 इस मामले में अभी तक भी पुलिस की ओर से न तो समुचित कार्रवाई की गई. न ही आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इससे नाराज मेहतर समाज के लोग शनिवार को बड़ी संख्या में स्थानीय उपखंड कार्यालय के सामने एकत्रित हुए. पुलिस थाने की दीवार के पास टेंट लगाकर बेमियादी धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया. इस दौरान धरने में मौजूद मदनलाल पंडित गारासनी, गुदड़राम गुजराती हरसोलाव, शैतानराम पंडित, कैलाश पंडित व श्रवणराम धारू समेत बड़ी संख्या में मौजूद मेहतर समाज के लोग मौजूद रहे.

अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं... Earthquake in Rajasthan : राजस्थान में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.1 रही तीव्रता

Shame : पिता रोटी है, कपड़ा है, मकान है और बूढ़ा हो जाए तो बेटे पर भार है

Trending news