स्पेशल टीम की बजरी माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई, डंपर चालकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement

स्पेशल टीम की बजरी माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई, डंपर चालकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जोधपुर जिले के पीपाड़ थाना क्षेत्र में लंबे समय से चल रहे बजरी के अवैध खनन को लेकर जिला स्पेशल टीम द्वारा अवैध बजरी माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई. 

बजरी माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई

Bilara: जोधपुर जिले के पीपाड़ थाना क्षेत्र में लंबे समय से चल रहे बजरी के अवैध खनन को लेकर जिला स्पेशल टीम द्वारा अवैध बजरी माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई. पुलिस द्वारा फायरिंग भी की गई और स्पेशल टीम द्वारा फायरिंग करके डंपर के टायर फोड़ दिए, जिसके पश्चात डंपर चालकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. 

रतकुड़िया-साथीन गांव के बीच स्टेट हाईवे 86-सी पर सुबह के समय बजरी माफियाओं और पुलिस के बीच फिल्मी स्टाइल में रेस हुई. बजरी से भरे दो डंपर स्पेशल टीम की सूचना मिलने भगाकर ले गए, जिस पर स्पेशल टीम प्रभारी दीपसिंह के नेतृत्व में डंपर चालकों का फिल्मी स्टायल में पीछा किया गया. साथीन-रतकुड़िया के बीच रेलवे क्रॉसिंग के पास चालकों को रूकने का इशारा किया गया, जिस पर चालक डंपर को भगाते चले गए. वहीं रोकने का इशारा करने पर डंपर चालकों द्वारा स्पेशल टीम पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया गया. 

यह भी पढ़ें - हिंडोली को सीएम ने दी 1500 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात, ERCP को लेकर केंद्र पर बरसे गहलोत

टीम द्वारा दूर तक दोनों गाड़ियों का पीछा किया गया और स्पेशल टीम द्वारा तीन चार राउंड फायर करके डंपर के टायर फोड़े गए. थानाधिकारी प्रेमदान रतनू ने बताया कि जिला स्पेशल टीम की सूचना पर थाने के एएसआई बाबूलाल को मय जाप्ता साथीन-रतकुड़िया के लिए भेजा गया, जहां जिला स्पेशल टीम द्वारा पकड़े गए दो बजरी के डंपर एक चालक और संचालक को पुलिस थाने लाया गया. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि एक डंपर के नंबर थे तो दूसरा बिना नंबर के था. अवैध बजरी परिवहन करने के जुर्म में मामला दर्ज कर चालक सुनील और मुन्नाराम जाट निवासी चौढ़ा को हिरासत में लिया गया है.

फायरिंग की घटना का पुलिस ने किया इंकार, किसानों ने फायरिंग होते देखा
फायरिंग की घटना को लेकर टीम प्रभारी दीपसिंह द्वारा इनकार किया गया है, उन्होंने कहा कि फायरिंग जैसी कोई घटना नहीं हुई. डंपर के टायर सड़क से नीचे उतरने के चलते पत्थरों के कारण फूट गए. अवैध रूप से परिवहन करने वाले बजरी के तीन डंपर थे. एक डम्पर रेलवे फाटक के आसपास बजरी खाली कर भागने में कामयाब हुआ है और दो डंपरो को जप्त किया गया है. 

वहीं प्रत्यक्षदर्शी किसानों ने बताया कि तीन चार राउंड फायरिंग हुई, आवाज सुनकर वहां पहुंचे जहां पर पुलिस खोल इक्कठे करते दिखाई दी. डंपर में स्टेफनी लगाते हुए दिखाई दिए. वहीं पुलिस फायरिंग में जो टायर फटा था वह टायर शायद पुलिस या बजरी माफियाओं द्वारा सांठगांठ के चलते कहीं गायब कर दिया गया है, वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस फायरिंग की घटना को छुपा रही है.

Reporter: Arun Harsh

बाड़मेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

बेरोजगारों के लिए CM गहलोत सरकार का तोहफा, प्रतियोगी परीक्षाओं की आयु सीमा में मिली छूट

31 जुलाई से शुरू होगी रीवा-उदयपुर स्पेशल ट्रेन, रेल मंत्री दिखाएंगे हरी झंडी, जानें ट्रेन से जुड़ी जानकारी

अनोखी पहल: गाय की मृत्यु पर भारतीय परंपरा के हिसाब से अंतिम संस्कार, लोक गीत गाकर दी गई अंतिम विदाई

Trending news