फलोदी: रामसा पीर का सबसे बड़ा भंडारा, 10 हजार श्रद्धालुओं के लिए बनता है भोजन
topStories1rajasthan1315924

फलोदी: रामसा पीर का सबसे बड़ा भंडारा, 10 हजार श्रद्धालुओं के लिए बनता है भोजन

जोधपुर के फलोदी में जेआरडी ग्रुप द्वारा बाबा रामदेव मेले के जातरूओं की सेवा के लिए हर वर्ष लगने वाला भंडारा, आज विधानसभा सभा क्षेत्र का सबसे विशाल भंडारा माना जाने लगा है.

फलोदी: रामसा पीर का सबसे बड़ा भंडारा, 10 हजार श्रद्धालुओं के लिए बनता है भोजन

Jodhpur: जिले के फलोदी में जेआरडी ग्रुप द्वारा बाबा रामदेव मेले के जातरूओं की सेवा के लिए हर वर्ष लगने वाला भंडारा, आज विधानसभा सभा क्षेत्र का सबसे विशाल भंडारा माना जाने लगा है. जहां समाज के शीर्ष नेतृत्व सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों का सहयोग भी आकर्षण का केंद्र रहता है. इतना ही नहीं एसडीएम, डीएसपी व थानाधिकारी द्वारा स्वयं भंडारे में उपस्थिति दर्ज करवाकर श्रद्धालुओं की आवभगत की जा रही है.

यह भी पढ़ें: रणथंभौर टाइगर रिजर्व में फुल डे और हाफ डे सफारी बंद, होटल व्यवसाय को झटका

फलोदी के निकट जैसलमेर रोड़ पर एकां चौराहे समक्ष जेआरडी ग्रुप द्वारा लगाए जाने वाले इस भंडारे में सुबह चाय, नाश्ते के साथ ही हलवा पुड़ी और सब्जी की व्यवस्था की जाती है. ग्रुप के अध्यक्ष रमेश थानवी उर्फ रामसा ने बताया कि भादवा लगते ही लोक देवता बाबा रामसापीर मेले में आने वाले जातरूओं की सेवा के लिए भंडारा में प्रतिदिन 8 से 10 हजार श्रद्धालुओ का भोजन बनाया जाता है. इस भंडारे में श्रदालुओं को एक कतार में भोजन करवाने की जो व्यवस्था की जाती है, जिससे भोजन ग्रहण करने वाले श्रद्धालु खुश हो जाते है.

भंडारे में उपखंड अधिकारी डॉ अर्चना व्यास पुलिस अधिकारी डीएसपी रामकरण सिंह मलिंडा, थानाधिकारी राकेश ख्यालिया के साथ पहुंची और भोजन बनने से लेकर श्रद्धालुओं को भोजन करवाने के साथ श्रद्धालुओं के समूची चिकित्सा व्यवस्था का अवलोकन किया. इस दौरान उन्होंने जिस तरह से श्रद्धालुओं की आव भगत की जाती है, उसकी सराहना करने के साथ ही खुद ने भी श्रद्धालुओं को अपने हाथों से भोजन करवाया. इस दौरान तैनात पुलिस जाब्ता द्वारा श्रद्धालु बाईकर्स को सुरक्षित सफर के भी निर्देश दिए गए. इस मौके पर पुष्करणा ब्राह्मण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष रूपाराम महाराज ने जेआरडी ग्रुप के इस सराहनीय कार्य की प्रशंसा कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

अन्य खबरें

क्या आपके लवमेट में हैं ये खासियत ? अगर हां तो खुशनसीब हैं आप

 

Trending news