Ram Mandir : राजस्थान के इस शख्स ने राम मंदिर के लिए दुनिया का सबसे महंगा रत्न दिया दान, नहीं बताई नवरत्न की कीमत, जानें क्या कहा...
Advertisement

Ram Mandir : राजस्थान के इस शख्स ने राम मंदिर के लिए दुनिया का सबसे महंगा रत्न दिया दान, नहीं बताई नवरत्न की कीमत, जानें क्या कहा...

Ram mandir: अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर को दान देने वाले में राजस्थान के एक कारोबारी हैं. जोधपुर के ज्वेलरी कारोबारी विरेन्द्र भंडारी अपनी पत्नी मंजू देवी संग अयोधया पहुंचे. जहां उन्होंने दुनिया का सबसे महंगा रत्न नवरत्न भेंट की.

Ram Mandir : राजस्थान के इस शख्स ने राम मंदिर के लिए दुनिया का सबसे महंगा रत्न दिया दान, नहीं बताई नवरत्न की कीमत, जानें क्या कहा...

Ram Mandir :  रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को है. अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है. हर कोई राम लला के चरणों में कुछ न कुछ समर्पित करना चाहता है. ताकि उसका जीवण धन्य हो जाए. इस समर्पण में कोई भक्त एक मुट्ठी चावल दान में दे रहा हैं तो कोई करोड़ों का उपहार दान स्वरूप भेंट कर रहा.

जोधपुर के ज्वेलरी कारोबारी ने नवरत्न भेंट की

इसी कड़ी में अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर को दान देने वाले में राजस्थान के एक कारोबारी हैं. जोधपुर के ज्वेलरी कारोबारी विरेन्द्र भंडारी अपनी पत्नी मंजू देवी संग अयोधया पहुंचे. जहां उन्होंने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के सहायक गोपाल जी व विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय संरक्षक दिनेश चंद्र को दुनिया का सबसे महंगा रत्न नवरत्न भेंट की जो राममंदिर के गर्भगृह में डाले जाएंगे.

fallback

नवरत्नों में हीरा, पन्ना, नीलम, मोती, पन्ना जैसे बहुमूल्य रत्न शामिल 

जानकारी के लिए बता दें कि राममंदिर के गर्भगृह में नवरत्न डाले जा रहे है. इन नवरत्नों में हीरा, पन्ना, नीलम, मोती, पुखराज, मूंगा, गोमेद, रूबी और लहसुनिया के साथ ही भारी मात्रा में स्वर्ण भंडार डाले जा रहे हैं. 

रामलला नवरत्नों के सुमेरू पर्वत पर विराजमान होंगे

 

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को है. काशी विद्वत परिषद ने रामलला के विग्रह को नवरत्नों के सुमेरू पर्वत पर विराजमान कराने की सलाह दी थी. ऐसे में प्राणप्रतिष्ठा के बाद रामलला को नवरत्नों के सुमेरू पर्वत पर विराजमान कराया जाएगा.

तेरा तुझको अर्पण क्या लागे मेरा- विरेन्द्र भंडारी

जोधपुर के ज्वेलरी कारोबारी विरेन्द्र भंडारी से जब जी मीडिया संवाददाता अनुज कुमार ने दान में दिए जा रहे बहुमूल्य नवरत्नों की कीमत पूछा तो बड़े ही उदारता और भक्तिपूर्ण होकर जबाव दिया, कहा... हर सांस में हो सुमिरन तेरा... तेरा तुझको अर्पण क्या लागे मेरा.. भगवान राम हमारे आराध्य है. उन्होंने कहा मेरी वर्षों से इच्छा थी कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में हाजिरी लगाने की सो मेरी ये ईच्छा 22 जनवरी को पूर्ण होगी. हमारे आराध्य जगत के पालनहार राम आ रहे है. विरेन्द्र भंडारी राजस्थान के मारबल मूर्ति के कारोबारी है और राशि रत्नों के कारोबारी है. इनका कारोबार जयपुर में है.  

जोधपुर पूरे देश में सबसे आगे

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए दान देने के मामले में राजस्थान के जोधपुर दानदाता पूरे देश में सबसे आगे रहे हैं. बता दें कि अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए राजस्थान के लोगों ने दिल खोलकर दान दिया. दान देने के मामले में राजस्थान देश में सबसे आगे रहा है. एक आंकड़े के मुताबिक राजस्थान के लोगों ने राम मंदिर निर्माण के लिए 1000 करोड़ रुपए का दान दिया है.

पूरे देश में सबसे ज्यादा सहयोग राशि जोधपुर के लोगों ने दी है. राजस्थान से करीब 557 करोड़ रुपए की राशि भेजी गई. इसमें जोधपुर से दान की गई 221 करोड़ रुपए की राशि शामिल है.

 

 

Trending news