Aaj Ka Mausam: राजस्थान के इन जिलों में हो सकती है बारिश, गर्मी से मिलेगी अच्छी खासी राहत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2241808

Aaj Ka Mausam: राजस्थान के इन जिलों में हो सकती है बारिश, गर्मी से मिलेगी अच्छी खासी राहत

Aaj Ka Mausam: मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, आज एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है. इसके असर के चलते पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, भरतपुर और जयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में हल्की-फुल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं, पश्चिमी राजस्थान की बात करें तो बीकानेर की कुछ जगहों पर बूंदाबांदी के आसार हैं. यानी की आज 10 मई से राजस्थान में कुछ जगहों पर आंधी-बारिश की गतिविधियों की संभावना है, जिसके चलते हीटवेव से राहत मिलने के चांसेस हैं. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में प्रचंड गर्मी ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है. मई के पहले सप्ताह के गुजरते ही गर्मी के शोले बरसने से आमजन की हालत खराब हो रही है. राजस्थान के पश्चिमी हिस्से के कुछ जिलों का तापमान 45 डिग्री को पार कर चुका है. इंसान ही नहीं, पशु-पक्षी भी बेहाल नजर आ रहे हैं. 

राजस्थान में हीटवेव और लू के थपेड़ों के डर से लोग घर से बाहर निकलने में डर रहे हैं. प्रदेश के माउंट आबू जिले को छोड़कर बाकी हिस्सों का तापमान 40 डिग्री से ऊपर ही चल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, एक बार फिर मौसम बदलने की तैयारी कर रहा है. इसके चलते कुछ जिलों में  हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. 

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, आज एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है. इसके असर के चलते पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, भरतपुर और जयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में हल्की-फुल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं, पश्चिमी राजस्थान की बात करें तो बीकानेर की कुछ जगहों पर बूंदाबांदी के आसार हैं. यानी की आज 10 मई से राजस्थान में कुछ जगहों पर आंधी-बारिश की गतिविधियों की संभावना है, जिसके चलते हीटवेव से राहत मिलने के चांसेस हैं. 

मौसम विभाग के मुताबिक, 10 मई से जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ आंधी-बारिश के आसार है, जिससे लोगों को चिलचिलाती गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है. इस दौरान 40-5- किमी प्रति घंटा की रफ्तार से धूल भरी आंधी चल सकती है.

मौसम विभाग ने 10 मई को उदयपुर, जयपुर और बीकानेर, 11 मई को कोटा, भरतपुर और बीकानेर, 12 मई को उदयपुर, जयपुर, भरतपुर, कोटा, जोधपुर, बीकानेर और 3 मई को उदयपुर, कोटा, भरतपुर, जोधपुर, बीकानेर जिले में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है. 

आज बूंदी, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, प्रतापगढ़, जालौर, बाड़मेर, जोधपुर, जैसलमेर और पाली में तेज हवाएं चलने के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.  

 

Trending news