Advertisement
photoDetails1rajasthan

जोधपुर के किसान की इस बेटी के विराट कोहली भी है फैन, उठा रहे हैं पूरा खर्च

Pooja Bishnoi : राजस्थान(rajasthan) के जोधपुर(jodhpur) की रहने वाली पूजा विश्नोई(Pooja Bishnoi) ने महज तीन साल की उम्र से एथलीट(Sports) बनने की तैयारी शुरु कर दी थी. पूजा किसान परिवार से आती हैं और अब सर्वश्रेष्ठ एथलीट के पुरुस्कार से नवाजी जा चुकी है. पूजा विश्नोई के विराट कोहली(Virat Kohli) भी फैन है और विराट कोहली फाउंडेशन की तरफ से पूजा का पूरा खर्च उठाया जा रहा है. 

 

 

जोधपुर की शान बनी पूजा विश्नोई

1/5
जोधपुर की शान बनी पूजा विश्नोई

पूजा विश्नोई का जन्म जोधपुर के गुड़ा विश्नोईयान गांव में 10 अप्रैल 2011 को हुआ था. पूजा की पिता अशोक बेनीवाल एक किसान हैं. 12 साल की हो चुकी पूजा विश्नोई आल इंडिया आईपीएससी टूर्नामेंट (अंडर19) 3000 मीटर दौड़ में जीत कर नाम हासिल कर चुकी हैं. यहीं नहीं पूजा ने चार किलो मीटर क्रॉस कंट्री में भी परचम लहराया है.(आभार-Pooja Bishnoi (@poojabishnoi36)

विराट कोहली है फैन

2/5
विराट कोहली है फैन

पूजा विश्नोई का खेल को लेकर जस्बा ही है कि कई बार विराट कोहली उनकी तारीफ कर चुके हैं. विराट कोहली फाउंडेशन की तरफ ना सिर्फ पूजा विश्नोई को आगे बढ़ाने के लिए पूरा खर्च वहन किया जा रहा है बल्कि जोधपुर में एक फ्लैट  भी दिया गया है.  (आभार-Pooja Bishnoi (@poojabishnoi36)

सोशल मीडिया पर बहुत फैन्स

3/5
सोशल मीडिया पर बहुत फैन्स

सोशल मीडिया पर पूजा विश्नोई के बहुत फैन्स हैं. जिनके बीच वो अपनी खेल की तैयारी और कुछ फैमिली पिक्चर शेयर करती रहती है.इतनी कम उम्र में पूजा विश्नोई ने जो मुकाम हासिल किया है. उससे पूरा जोधपुर गर्व महसूस करता है. (आभार-Pooja Bishnoi (@poojabishnoi36)

ओलंपिक 2024 की तैयारी में पूजा विश्नोई

4/5
ओलंपिक 2024 की तैयारी में पूजा विश्नोई

पूजा विश्नोई अब ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेना चाहती है. जिसके लिए जी तोड़ मेहनत भी वो कर रही हैं. पूजा तीन साल की उम्र से एथलीट बनने की तैयारी कर रही है . ये ही वजह है कि सिर्फ विराट कोहली ही नहीं महेंद्र सिंह धोनी भी उनकी तारीफ कर चुके हैं. (आभार-Pooja Bishnoi (@poojabishnoi36)

विज्ञापन में पूजा विश्नोई

5/5
विज्ञापन में पूजा विश्नोई

पूजा विश्नोई बूस्ट हेल्थ ड्रिंक के विज्ञापन में भी नजर आ चुकी है. पूजा विश्नोई उन सभी बच्चों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है जो खेल में भविष्य बनाना चाहते हैं. पूजा की सफलता ये साबित करती है कि अगर मेहनत की जाएं तो पूरी कायनात मदद के हाथ बढ़ा देती है.  (आभार-Pooja Bishnoi (@poojabishnoi36)

घूंघट छोड़ बिकिनी में स्टेज पर आयी बहन, भाई ने कहा मार डालूंगा