Advertisement
photoDetails1rajasthan

सपने में किसी की मौत देखने का मतलब, क्या वाकई उम्र बढ़ती है या?

Dreams Meaning: जब भी कोई इंसान सोता है तो सोते समय वह अलग-अलग तरीके के सपने देखता है. इनमें से कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ सपने बुरे होते हैं लेकिन कहते हैं कि हर एक सपना का कोई ना कोई मतलब जरूर होता है. कई बार लोग अपने सपने में दूसरों की मौत देखते हैं. ऐसे में लोगों के मन में यह सवाल उठता है कि आखिर इसका क्या मतलब होता है? ऐसा सपना शुभ होता है या फिर अशुभ? 

 

बीमार इंसान की मौत

1/6
बीमार इंसान की मौत

बता दें कि शास्त्रों में बताया गया है कि अगर आप सपने में किसी बीमार इंसान की मौत को देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि जल्द ही उसकी सेहत में सुधार होने वाला है. 

सपने में अपनी मौत

2/6
सपने में अपनी मौत

सपने में अगर आप अपनी ही मौत देखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि आपकी उम्र लंबी होने वाली है. सपने में खुद की मौत को देखने का यह भी मतलब होता है कि आपकी जिंदगी की सभी दिक्कतें खत्म होने वाली हैं और आपको परेशानियों से छुटकारा मिलने वाला है. 

मृत व्यक्ति का सपना

3/6
मृत व्यक्ति का सपना

स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि जब भी कभी आप किसी मृत व्यक्ति का सपना देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपको उससे लगाव है. 

पूर्वजों को सपने में देखना

4/6
पूर्वजों को सपने में देखना

अगर सपने में किसी पूर्वज को आप देखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि आपकी कोई इच्छा अधूरी है या फिर आपके साथ कोई घटना घटित होने वाली है. 

सपने में खुद को बीमार देखना

5/6
सपने में खुद को बीमार देखना

शास्त्रों के अनुसार, अगर आप अपने सपने में खुद को बीमार देखते हैं तो यह अच्छा नहीं माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपके ऊपर कष्टों का पहाड़ टूटने वाला है. 

 

सपने में दूसरे को बीमार देखना

6/6
सपने में दूसरे को बीमार देखना

ज्योतिष में बताया गया है कि अगर सपने में आप किसी और इंसान को बीमार होते हुए देखते हैं तो यह अच्छा संकेत होता है इसका मतलब है कि आपका दुख कम होने वाले हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)