सरदारपुरा: राष्ट्रीय अनुसूचित जाति के उपाध्यक्ष का जोधपुर दौरा, इन मुद्दों पर की चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1267733

सरदारपुरा: राष्ट्रीय अनुसूचित जाति के उपाध्यक्ष का जोधपुर दौरा, इन मुद्दों पर की चर्चा

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग, नई दिल्ली के उपाध्यक्ष अरुण हालदार गुरुवार को जोधपुर दौरे पर रहें और उन्होंने जोधपुर कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संभागस्तरीय समीक्षा बैठक ली. 

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति के उपाध्यक्ष का जोधपुर दौरा

Sardarpura: राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग, नई दिल्ली के उपाध्यक्ष अरुण हालदार गुरुवार को जोधपुर दौरे पर रहें. उन्होंने जोधपुर कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संभागस्तरीय समीक्षा बैठक ली. इस बैठक में संभागीय आयुक्त कैलाशचंद्र मीना, रेंज आईजी पुलिस पी रामजी, पुलिस आयुक्त रवि दत्त गौड़, जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ओ पी विश्नोई, संभाग के विभिन्न जिलों के जिला पुलिस अधीक्षक, प्रशासन और पुलिस के अधिकारीगण, सामाजिक न्याय एवम अधिकारिता विभाग सहित विभिन्न विभागों के संभाग एवम जिलास्तरीय अधिकारीगण मौजूद रहें.

यह भी पढ़ें- लंबी कानूनी लड़ाई के बाद उपभोक्ता को मिला न्याय, रेलवे पर लगाया 50 हजार का हर्जाना

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अरुण हालदार ने एससी के शैक्षिक विकास और सामाजिक उत्थान के लिए संचालित योजनाओं और कार्यक्रमों के बेहतर क्रियान्वयन के लिए गंभीरतापूर्वक प्रयास करने और अधिक से अधिक पात्र एवम जरूरतमंदों को लाभान्वित करने के निर्देश संभाग भर से आए अधिकारियों को दिए. वहीं उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा अनुसूचित जाति समुदाय के लिए संचालित गतिविधियों की जानकारी ली.

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने अनुसूचित जाति से संबंधित प्रकरणों को गंभीरता से लेने और पीड़ितों को तात्कालिक सहायता राशि उपलब्ध करा कर राहत देने और पूरी संवेदनशीलता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए. उन्होंने संभाग के विभिन्न जिलों में अनुसूचित जाति से संबंधित मामलों और शिकायतों पर पुलिस एवम प्रशासन के अधिकारियों से वस्तुस्थिति की जानकारी ली ओर संवेदनशीलता के साथ कार्यवाही करने के निर्देश दिए.

Reporter: Arun Harsh

 

Trending news