जोधपुर में मंत्री शेखावत ने सिंधी समाज के VSSS फेस्टिवल में प्रतिभाओं का किया सम्मान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1324336

जोधपुर में मंत्री शेखावत ने सिंधी समाज के VSSS फेस्टिवल में प्रतिभाओं का किया सम्मान

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जोधपुर प्रवास के दौरान सिंधी समाज के अंतरराष्ट्रीय संगठन विश्व सिंधी सेवा संगम की ओर से आयोजित वीएसएसएस फेस्टिवल में शिरकत की और विभिन्न क्षेत्र में समाज का नाम रोशन करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित किया.

जोधपुर में मंत्री शेखावत ने सिंधी समाज के VSSS फेस्टिवल में प्रतिभाओं का किया सम्मान

Jodhpur: भारत सरकार के केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने जोधपुर प्रवास के दौरान सिंधी समाज के अंतरराष्ट्रीय संगठन विश्व सिंधी सेवा संगम की ओर से आयोजित फेस्टिवल में शिरकत करने के साथ विभिन्न क्षेत्र में समाज का नाम रोशन करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विभिन्न समाज और संस्कृतियां देश को एकता के सूत्र में बांधने का काम करती है.

जोधपुर के अमरगढ़ रिसोर्ट में आयोजित हुए विश्व सिंधी सेवा संगम के फेस्टिवल में बड़ी संख्या में देश भर से सिंधी समाज के लोगों ने शिरकत की. विश्व सिंधी सेवा संगम की राजस्थान यूथ अध्यक्ष सुरभि दूदिया ने बताया कि सिंधी समाज के प्रमुख संगठन विश्व सिंधी सेवा संगम संस्थान द्वारा जोधपुर में "वीएसएसएस फेस्टिवल 2022" के तहत उन प्रतिभाओं को सम्मानित गया, जिन्होंने अपने अपने क्षेत्र में विशिष्टता हासिल करते हुए समाज का नाम रोशन किया है. इस कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने किया,पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे. इस अवसर पर विश्व सिंधी सेवा संगम के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष राजू मनवानी और संस्थापक गोपाल सजनानी ने भी शिरकत की.

यह भी पढ़ें- जानिए क्यों पैपराजी पर भड़की कॉमेडियन भारती सिंह, बोली- मेरा बेटा सबसे बदला लेगा

विश्व सिंधी सेवा संगम संस्थान की नेशनल यूथ प्रेसिडेंट अमृता एस दूदिया के नेतृत्व में आयोजित इस वीएसएसएस के फेस्टिवल में विभिन्न प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया. इस अवसर पर विशेष तौर पर समाज सेवा के क्षेत्र में समाजसेवी कंवर राम सुरेश के दूदिया स्मृति पुरस्कार से समाजसेवी पवन सिंधी को सम्मानित किया गया. इस अवसर पर समाजसेवा के क्षेत्र में अहमदाबाद के चंदानी फाउंडेशन,राजेश भेरवानी, शिक्षा क्षेत्र में उषा चेलानी, कला और साहित्य क्षेत्र में अनुराधा आडवाणी, लीला कृपलानी, हरीश देवनानी, पत्रकारिता क्षेत्र में केडी इसरानी, फैशन क्षेत्र में चाहत टेवानी, खेल के क्षेत्र में हरीश चावला, जिया गमनानी, व्यवसायिक क्षेत्र में सीपी माखीजानी, स्वास्थ्य क्षेत्र में डॉ. दीपा बालानी, डॉ. कुमार केवलरामानी, पुलिस सेवा क्षेत्र में जितेंद्र गंगवानी, भारती ठाकुर और सोशियल मीडिया क्षेत्र में योगदान के लिए भाग्य श्री दरयानी और प्रोत्साहन पुरूस्कार ऋचा गंगानी को सम्मानित किया गया.

आयोजन को सफल बनाने के लिए पदाधिकारी मोना हरवानी, भरत दयानी,सुरभि दूदिया, कैलाश नेभनानी , ममता मनानी ,दीया फुलवानी , दीपा थारवानी, रीमा संगतानी , भावना मोटवानी, सोनिया सावलानी, भूमि गमनानी, प्रिया मेघरजानी, ललित पारवानी, आंचल गिडवानी, टीषा गिडवानी, कमलेश थदानी और कई कार्यकर्ताओं की टीम उपस्थित थी.

फेस्टिवल में जानी-मानी डीजे तुहिना और सिंधी समाज के हास्य कलाकार दीपेश वालेचा और असीम सिधवानी ने भी परफॉर्म किया. शेखावत ने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि अनेकता में जिस तरह एकता का स्वरूप लिए ये हमारी संस्कृति सभी समाज को आपस में जोड़ कर रखती है, वह हम सभी की सबसे बड़ी ताकत है. सिंधी समाज द्वारा जिस तरह से अलग अलग क्षेत्र की प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया है. यह अपने आप में बहुत बड़ी बात है. जोधपुर के जनप्रतिनिधि होने के नाते देश भर से इस कार्यक्रम में शामिल होने आए सभी सिंधी समाज की परिवारों का स्वागत करता हूं और विश्वास व्यक्त करता हूं कि आप सभी की आपसी एकता इसी तरह समाज को प्रगति की ओर आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाएगी.

खबरें और भी हैं... किशनगढ़: पत्थरों से कुचलकर युवक की हत्या की, हरमाड़ा आरओबी पुलिया के पास मिला शव

Trending news