रक्तदान से कोई बड़ा दान नहीं, पुण्य कार्य के लिए आगे आने की जरूरत- मंत्री शेखावत
Advertisement

रक्तदान से कोई बड़ा दान नहीं, पुण्य कार्य के लिए आगे आने की जरूरत- मंत्री शेखावत

जोधपुर के प्रताप नगर स्थित डऊकिया अस्पताल में डॉक्टर के आर डऊकिया के जन्म दिवस के उपलक्ष में विशाल रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया.

रक्तदान से कोई बड़ा दान नहीं, पुण्य कार्य के लिए आगे आने की जरूरत- मंत्री शेखावत

जोधपुर: जोधपुर के प्रताप नगर स्थित डऊकिया अस्पताल में डॉक्टर के आर डऊकिया के जन्म दिवस के उपलक्ष में विशाल रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया. संत राम प्रसाद व सन्त हरी राम महाराज के सानिध्य में शिविर में बड़ी संख्या में लोगों ने रक्तदान किया.

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा की रक्तदान से कोई बड़ा दान नहीं होता. इस पुण्य कार्य के लिए सभी को आगे आना चाहिए, जिससे कि किसी की जान बच सके. उन्होंने इस अवसर पर रक्त दाताओं का हौसला अफजाई भी की. शेखावत ने बताया कि व्यक्ति जीवन में कई प्रकार के उतार चढ़ाव देखने को मिलता है. जीवन में हमें कुछ त्याग भी करना चाहिए. रक्तदान करने से हमारे शरीर में नए खून का संचार तेजी से बढ़ता है. 

यह भी पढ़ें: फूलियाकलां में 15 करोड़ की लागत से बन रहा मॉडल स्कूल, जिले का पहला एस्ट्रोटर्फ हॉकी मैदान भी बनेगा

सांसद और विधायक ने रक्तदान के लिए युवाओं को प्रेरित किया

वहीं, राज्य सभा सासंद राजेन्द्र गहलोत ने कहा की युवाओं को इस कार्य के लिए बढ़ चढ़कर भाग लेना चाहिए. पूर्व विधायक बाबू सिंह ने कहा की ब्लड देने के सम्बंध में आमतौर से हर आदमी घबराता है, समाज में फैली भ्रांतियाँ को दूर करना चाहिए. रक्तदान करने से शरीर में कमोजरी आती है. ऐसा सिर्फ हमारे मन में चलता है. अगर आप रक्तदान करते हैं तो आप ज्यादा सक्रिय और स्वस्थ रहते हैं.

इन लोगों ने किया रक्तदान

संत हरी राम शास्त्री ने इस अवसर पर रक्त दान किया. शास्त्री ने कहा की मैं हर साल रक्तदान करता रहता हूँ. इस से पहले 15 बार रक्तदान कर चुका हूं. इस अवसर पर पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी, पूर्व कैबिनेट मंत्री  शम्भु सिंह खेतासर, पूर्व विधायक भेरा राम सियोल, भाजपा  शहर जिला अध्यक्ष देवेंद्र जोशी , भाजपा देहात उतर ज़िलाध्यक्ष  मनोहर पालिवाल, ज़िला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य, आसपास के गाँवों के सरपंच, समाज सेवी, चिकित्सक एवं नर्सिंग कर्मी  , परसाशासनिक अधिकारी, आरएसएस, एबीवीपी,  विहिप एवं बजरंग दल के पदाधिकारी एवं हज़ारों की सँख्या में ग्रामीण एवं रक्तदाताओं  की उपस्थिति रहीं. इस अवसर पर 700 यूनिट ब्लड का रक्तदान हुआ व  शिविर के समापन में डॉक्टर के आर डयूकिया एवं ज़िला परिषद सदस्य चम्पा डऊकिया ने सभी मेहमानों एवं रक्तदाताओं का आभार धन्यवाद प्रदान किया.

Reporter- Bhawani Bhati

Trending news