Bhopalgarh: लाठीचार्ज और युवाओं को गिरफ्तार करने के मामले में माली समाज ने किया प्रदर्शन
Advertisement

Bhopalgarh: लाठीचार्ज और युवाओं को गिरफ्तार करने के मामले में माली समाज ने किया प्रदर्शन

Bhopalgarh: माली सैनी समाज की ओर से 14 सूत्रीय मांगों को लेकर जयपुर में किए जा रहे शांतिपूर्ण प्रदेश स्तरीय आंदोलन में पुलिस द्वारा युवाओं पर बेवजह लाठीचार्ज करने एवं करीब 80 से अधिक निर्दोष युवाओं को गिरफ्तार किए जाने को लेकर भोपालगढ़ क्षेत्र के माली समाज ने जमकर रोष प्रकट किया.

माली समाज ने जमकर रोष प्रकट किया.

Bhopalgarh: माली सैनी समाज की ओर से 14 सूत्रीय मांगों को लेकर जयपुर में किए जा रहे शांतिपूर्ण प्रदेश स्तरीय आंदोलन में पुलिस द्वारा युवाओं पर बेवजह लाठीचार्ज करने एवं करीब 80 से अधिक निर्दोष युवाओं को गिरफ्तार किए जाने को लेकर भोपालगढ़ क्षेत्र के माली समाज ने जमकर रोष प्रकट किया और सैकड़ों लोगों ने रैली निकालते हुए उपखण्ड कार्यालय के सामने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया. साथ ही क्षेत्रीय उपजिला कलक्टर हवाईसिंह यादव को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन देकर पुलिस द्वारा पकड़े गए युवाओं को तत्काल रिहा करने की मांग भी की गई.

माली समाज के श्याम सोलंकी व महेंद्रप्रताप एमपी देवड़ा ने बताया कि माली समाज के आरक्षण के साथ ही महात्मा ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले को भारत रत्न देने सहित 14 सूत्रीय मांगों को लेकर पिछले काफी समय से शांतिपूर्वक आंदोलन किया जा रहा है और इसको लेकर समाज के हजारों लोग इन दिनों राजधानी जयपुर में रहकर गांधीवादी तरीके से अपना आंदोलन चला रहे हैं.

इस दौरान गत 15 सितम्बर को रात्रि में समाज के युवाओं पर पुलिस द्वारा बेवजह लाठीचार्ज किया गया एवं करीब 80 से अधिक निर्दोष लोगों और युवाओं को गिरफ्तार कर उन्हें विभिन्न आपराधिक धाराओं में झूठा फंसाने का कृत्य किया जा रहा है. जिसको लेकर भोपालगढ़ क्षेत्र के माली समाज के लोगों में भी जयपुर पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर भारी रोष व्याप्त है और इसके विरोध में माली समाज के सैकड़ों वरिष्ठ लोगों एवं युवाओं द्वारा भोपालगढ़ उपखण्ड कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला और जयपुर पुलिस के खिलाफ उपखण्ड मुख्यालय के सामने जमकर विरोध-प्रदर्शन भी किया.

ये भी पढ़ें- Jaipur : शिक्षा विभाग के आदेश नहीं मानने वाले 104 स्कूलों के संस्था प्रधानों को नोटिस जारी

साथ ही इस संबंध में पर क्षेत्रीय उपजिला कलक्टर हवाईसिंह यादव को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन सौंपकर गिरफ्तार युवाओं को तत्काल रिहा करने की मांग भी की गई। इस दौरान माली समाज के पूर्व अध्यक्ष मोहनराम देवड़ा, हरेंद्र देवड़ा, शिवकरण सैनी, पेमाराम भाटी, रामजीवण सोलंकी, अर्जुनराम भाटी, जीवनराम सोलंकी, दुर्गाराम भाटी, जयप्रकाश देवड़ा, हीरालाल सोलंकी, महेन्द्रप्रताप एमपी देवड़ा, बाबूभाई संत, हेमसिंह सोलंकी, सुनील सोलंकी, भगत देवड़ा, सुमेर भाटी, अशोक सोलंकी, देवाराम सोलंकी, गजेंद्र भाटी, रामलाल परिहार, सहित माली समाज भोपालगढ़ क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीण व युवा कार्यकर्ता मौजूद थे. 

Trending news