लूणी: पेयजल समस्या को लेकर जलदाय विभाग हुआ सक्रिय, ग्रामीणों को मिली राहत
Advertisement

लूणी: पेयजल समस्या को लेकर जलदाय विभाग हुआ सक्रिय, ग्रामीणों को मिली राहत

Luni, Jodhpur News: जोधपुर के लूणी क्षेत्र के सतलाना में पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों के रोष के बाद अब जलदाय विभाग सक्रिय हो गया है.

 

लूणी: पेयजल समस्या को लेकर जलदाय विभाग हुआ सक्रिय, ग्रामीणों को मिली राहत

Luni, Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर के लूणी क्षेत्र के सतलाना में पेयजल समस्या के समाधान को लेकर जलदाय विभाग सक्रिय नजर आया है, जिसके चलते ग्रामीणों को पेयजल समस्या से राहत मिली. जानकारी के अनुसार गुरुवार को लूणी में उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में कस्बे के ग्रामीणों ने पेयजल सप्लाई को लेकर रोष प्रकट किया था, जिसके बाद एसडीएम डॉ गरिमा शर्मा द्वारा जलदाय विभाग के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया है. 

सतलाना के स्थानीय ग्रामीण नरेंद्र प्रजापत ने बताया कि उपखंड अधिकारी शर्मा के निर्देशानुसार जलदाय विभाग के अधिकारियों ने 7 दिनों में पेयजल समस्या के समाधान का आश्वासन देकर अधिशासी अभियंता महेंद्र किराड़ ने कस्बे के वाटर पंपिंग कार्यालय का निरीक्षण कर सुव्यवस्था सुनिश्चित करवाई है. 

यह भी पढ़ें - उदयपुरवाटी: गुढ़ागौड़जी में बीजेपी की बैठक में हंगामा, एक शब्द को लेकर आपस में भीड़ बैठे कार्यकर्ता

कनिष्ठ अभियंता के साथ पेयजल की लाइनों की जांच कर अवैध कनेक्शन काटने और सालावास से सतलाना पेयजल सप्लाई सुरक्षित पहुंचाने के निर्देश प्रदान किए, जिस पर कनिष्ठ अभियंता ने कार्रवाई करते हुए पेयजल लाइन को कस्बे के वाटर पम्प तक सुचारु करवा कर सप्लाई को दुरुस्त किया है. इस बीच अधिशासी अभियंता महेंद्र किराड एक बार फिर सतलाना पम्प कार्यालय पहुंचकर पेयजल भंडारण का जानकारी लेकर ग्रामीणों से मुलाकात की है. 

जलदाय विभाग के ठेकेदार को पेयजल की लीकेज पाइप लाइनों को जल्द ठीक करवाने के साथ अस्पताल, विद्यालय और सार्वजनिक स्थानों पर जलापूर्ति के लिए पाबंद कर जलापूर्ति सुचारू करवाई, जिससे ग्रामीणों को राहत मिली है. किराड ने बताया कि सतलाना वाटर पंप कार्यालय पर 8 लाख लीटर पानी का भंडारण मौजूद है और विशेष अभियान के तहत जल्द ही ग्राम पंचायतों पर कैंप लगाकर अवैध जल कनेक्शन काटने का अभियान चलाया जाएगा.

खबरें और भी हैं...

मंड्रेला पहुंची MLA दीप्ति माहेश्वरी, बोली- 2023 विधानसभा चुनाव में BJP की जीत पक्की

नागौर: खरनाल में तेजाजी के मंदिर निर्माण पर चर्चा, लोगों ने सांसद बेनीवाल से की मुलाकात

BJP का शेखावाटी पर पूरा फोकस, जानें मोदी सरकार का आगामी विधानसभा चुनाव का दांव

Trending news