लूणी में पांच जगहों पर लगी भीषण आग, चारों तरफ छाया धुआं-धुआं
Advertisement

लूणी में पांच जगहों पर लगी भीषण आग, चारों तरफ छाया धुआं-धुआं

Luni News: जोधपुर की लूणी विधानसभा में शनिवार को अलग-अलग पांच जगहों पर भीषण आग लग गई, जिससे पूरे क्षेत्र अफरा-तफरी मच गई. 

लूणी में पांच जगहों पर लगी भीषण आग, चारों तरफ छाया धुआं-धुआं

Luni News, Jodhpur: राजस्थान के जोधपुर जिले की लूणी विधानसभा क्षेत्र में शनिवार को लूणी क्षेत्र के अलग-अलग पांच जगहों पर भीषण आग लग गई. पहली आग लूणी क्षेत्र के अलसुबह धांधिया गांव में आग लगी. वहीं, दूसरी आग 10 बजे सतलाना में, तीसरी आग धवा के महादेव नगर में, चौथी आग रोहिचा गांव के मेघवालों की ढाणी में और पांचवी आग धींगाना में 11 केवी बिजली तार टूटने से आग लग गई.

वही सबसे बड़ी आग लूणी थाना क्षेत्र के सतलाना जाने वाले मार्ग पर बने 60 बीघा खेत में शॉर्ट-सर्किट से भीषण आग लग गई. गनीमत रही कि खेत में बने चार बारूद से कुछ दूरी पर ही आग लग गई, जिससे समय रहते आग पर काबू पा लिया गया नहीं तो बहुत ही बड़ा हादसा भी हो सकता था. 

मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने अचानक खेत में धुआं उठता दिखाई दिया तो जाकर देखा तो भीषण आग लग रही थी. खेत में सुखी गांठ होने के चलते देखते ही देखते चारों और 60 बीघा खेत में आग की चपेट में आ गई थी. खेत में चार बारूद के गोदाम भी बने हुए थे, जो आग की घटना से 100 मीटर की दूरी थी. घटना की जानकारी मिलते ही लूणी थाना अधिकारी ईश्वर चंद्र पारिख, पटवारी, तहसीलदार सहित गांव के 100 से अधिक ग्रामीण मौके पर पहुंच गए. 

वहीं, ग्रामीणों ने सूझबूझ दिखाते हुए सबसे पहले चार बारुद के गोदाम तक आग को बढ़ने से रोका वही जेसीबी की सहायता से सूखी घास और बाड़ को हटाने से आग को आगे बढ़ने से रोक दिया गया. स्थानीय लोगों ने पानी के टैंकरों से करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. उसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड तक आने से स्थानीय लोगों ने काफी हद तक आग पर काबू पा लिया गया था, लेकिन मिट्टी में फायर ब्रिगेड धसने से जेसीबी की सहायता से उनको बाहर निकाला गया.

यह भी पढ़ेंः ओसियां: बेटी को गोद में लिए टांका में कूद गया पिता, मां ने भी लगा दी छलांग हुई तीनों की मौत  

आज लूणी क्षेत्र में अलसुबह से ही बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया गया है. मौके पर पहुंचे लूणी विधायक महेंद्र ने अलग-अलग जगह का जायजा लिया. स्थानीय लोगों ने विधायक को अवगत कराया कि लूणी क्षेत्र में फायर ब्रिगेड हो जाएं तो समय रहते आग पर काबू पाया भी जा सके, जिससे विधायक ने लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी. 

Trending news