Lohawat Weather: लोगों को गर्मी से राहत, दो घंटे हुई प्री मानसून की झमाझम बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1227376

Lohawat Weather: लोगों को गर्मी से राहत, दो घंटे हुई प्री मानसून की झमाझम बारिश

लोहावट के आऊ कस्बे में अलसुबह करीब दो घंटे हुई प्री मानसून की झमाझम बारिश से पूरा आऊ कस्बा जलमग्न हो गया. कस्बे में पानी निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से बरसाती पानी दुकानों और घरों में घुस गया, जिससे दुकानदारों को नुकसान उठाना पड़ा. 

Lohawat Weather: लोगों को गर्मी से राहत, दो घंटे हुई प्री मानसून की झमाझम बारिश

Lohawat: जोधपुर के लोहावट के आऊ कस्बे में अलसुबह करीब दो घंटे हुई प्री मानसून की झमाझम बारिश से पूरा आऊ कस्बा जलमग्न हो गया. कस्बे में पानी निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से बरसाती पानी दुकानों और घरों में घुस गया, जिससे दुकानदारों को नुकसान उठाना पड़ा. 

वहीं, घरों और दुकानों में पानी जमा होने की सूचना मिलने पर आऊ सरपंच दिनेश कुमार मेघवाल, तहसीलदार बाबूलाल चौधरी, विकास अधिकारी हनुमानाराम चौधरी, जल भराव वाले इलाकों में और मुख्य बाजार में पहुंचकर निरक्षण किया. 

इस दौरान कई घरों और मोहल्लों से पंप मोटर लगा बरसाती पानी बाहर निकाला गया. वहीं, सरपंच मेघवाल ने कहा कि पानी निकासी को लेकर ग्राम पंचायत संवेदनशील है और कस्बे के मुख्य बाजार में बोरवेल खुदवाई गई है. यदि इसके परिणाम सकारात्मक मिलेंगे तो और बोरवेल खुदवाई जाएगी. 

ग्रामीणों ने बताया कि भारी बारिश के चलते कस्बे की हरिजनों बस्ती के लोग घरों में ही कैद हो गए. कस्बे के मुख्य बाजार, भोजासर सड़क मार्ग और नागौर सड़क मार्ग पर दुकानों में पानी घुस गया, जिससे दुकानें भी जलमग्न हो गई. लंबे इंतजार के बाद हुई प्री-मानसून की झमाझम बारिश से क्षेत्र पानी-पानी हो गया. 

बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली. वहीं, किसानो के चेहरे भी खिल गए. क्षेत्र के आऊ, देणोक, मोरिया रिड़मलसर, भोजसर सहित समूचे क्षेत्र में जमकर बारिश हुई. किसानो ने बताया कि फसल बुवाई के समय हुई बारिश से अच्छे पैदावार की उम्मीद है. करीब 10 साल बाद फसल बुवाई के समय ऐसी बारिश हुई है, जिससे खेत जलमग्न हो गए. 

यह भी पढ़ें: प्रतापगढ़ में जमीनी विवाद को लेकर आपसे में भीड़े दो पक्ष, दो लोगों की चाकू से गोदकर हत्या

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news