lohawat Chunav Result 2023: कौन बन रहा है लोहावट का विधायक, इनके बीच में है टक्कर
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1988490

lohawat Chunav Result 2023: कौन बन रहा है लोहावट का विधायक, इनके बीच में है टक्कर

lohawat Chunav Result 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए 25 नवंबर को मतदान हुआ, जिसका रिजल्ट 3 दिसंबर को आने वाला है.लोहावट विधानसभा का यहां पढ़े अपडेट.

 

फाइल फोटो.
lohawat Vidhan Sabha Chunav Result 2023: राजस्थान में विधासभा चुनाव के परिणाम जल्द ही आने वाले हैं, काउंटिंग का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. ऐसे में कौन जितेगा और कौन हारेगा ये एक महत्वपूर्ण सवाल है.  जोधपुर जिले की लोहावट बेहद दिलचस्प है. 
 

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में किशनराम बिश्नोई-कांग्रेस,विशेक विश्नोई-निर्दलीय,भंवरलाल-बसपा,गजेन्द्रसिंह खींवसर-भाजपा,सत्य नारायण बिश्नोई-आरएलपी,श्रवण कुमार विश्नोई-निर्दलीय,जगदीश-भीम ट्राइबल कांग्रेस लोहावट विधानसभा चुनाव से मैदान में हैं. लेकिन इस बार इस सीट में मुकाबला त्रिकोणीय बताया जा रहा है. लेकिन जानकारों कि मानें बड़ी टक्कर बीजेपी और कांग्रेस के बीच में है. 
 
राजस्थान विधासभा चुनाव 2018 की बात करें तो किसनाराम विश्‍नोई कांग्रेस,गजेंद्र सिंह-भाजपा,हरि राम-बसपा से चुनावी मैदान में थे. लेकिन 2018 के विधानसभा चुनाव में जीत यहां से कांग्रेस को मिली थी.किसनाराम विश्‍नोई ने रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की थी.बता दें कि जोधपुर में कांग्रेस और सीएम अशोक गहलोत का प्रभाव हमेशा से रहा है.
 
इसके बाद विपक्ष के रूप में देखा जाए तो बीजेपी ही यहां कांग्रेस का मुख्य विपक्ष है. लोहावट विधानसभा में कुल 266920 मतदाता हैं, इस बार वोटिंग प्रतिशत 77.15 प्रतिशत रहा है. पिछले चुनाव से 5.15 प्रतिशत कम वोटिंग हुई है.
 
 

Trending news