जोधपुर: न्यायिक कर्मचारी की संदिग्ध मौत पर सात दिन से धरना जारी, कल से देशभर के कर्मचारियों का भी समर्थन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1474778

जोधपुर: न्यायिक कर्मचारी की संदिग्ध मौत पर सात दिन से धरना जारी, कल से देशभर के कर्मचारियों का भी समर्थन

 जयपुर में न्यायिक अधिकारी के आवास पर न्याय विभाग के सहायक कर्मचारी की संदिग्ध मौत के बाद प्रदेशभर के न्यायिक कर्मचारी सामूहिक अवकाश लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में जोधपुर में भी न्यायिक कर्मचारी पिछले 7 दिनों से धरने पर बैठे हैं.

जोधपुर: न्यायिक कर्मचारी की संदिग्ध मौत पर सात दिन से धरना जारी, कल से देशभर के कर्मचारियों का भी समर्थन

जोधपुर: जयपुर में न्यायिक अधिकारी के आवास पर न्याय विभाग के सहायक कर्मचारी की संदिग्ध मौत के बाद प्रदेशभर के न्यायिक कर्मचारी सामूहिक अवकाश लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में जोधपुर में भी न्यायिक कर्मचारी पिछले 7 दिनों से धरने पर बैठे हैं. जिससे न्यायालयों में काम काज बाधित हो रहा हैं. कर्मचारी इस मामले में मृतक परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस द्वारा एफआईआर  दर्ज करने के विरोध में जयपुर के कर्मचारियों के समर्थन में सामूहिक अवकाश लेकर धरने पर बैठे हैं.

आज भी कर्मचारियों ने जोधपुर में जिला न्यायालय परिसर में धरना स्थल पर विरोध प्रदर्शन कर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने और कर्मचारियों और परिजनों की मांगों पर त्वरित कार्रवाई करने की मांग की . न्यायायिक कर्मचारी नेता ने बताया कि पिछले कई दिनों से पूरे प्रदेश के न्यायिक कर्मचारी पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग को लेकर सामूहिक अवकाश लेकर धरने पर बैठे हैं, लेकिन अभी तक उनकी मांगों पर कोई उचित समाधान नहीं हुआ है . उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर आज उनकी मांगों पर कोई उचित समाधान नहीं होता है तो आप इस मामले में अखिल भारतीय अधीनस्थ न्यायालय कर्मचारी संघ भी उनके समर्थन में उतरेगा.

न्यायिक कर्मचारी संगठनों ने पत्र लिखकर दिया समर्थन

इसको लेकर कई प्रदेशों के न्याय कर्मचारी संगठनों ने पत्र लिखकर उन्हें समर्थन दिया है. अगर आज उनकी मांगों पर उचित समाधान नहीं होता है तो कल से पूरे देश के अधीनस्थ न्यायालय कर्मचारी सामूहिक अवकाश लेकर न्यायालय में कार्यों का बहिष्कार करेंगे . उन्होंने बताया कि इसके साथ ही अधिवक्ता संगठनों अन्य सामाजिक संगठनों ने भी उनकी मांगों का समर्थन किया है. जब तक उनकी मांगों पर उचित समाधान नहीं होता और पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिलता तब तक उनका आंदोलन धरना प्रदर्शन जारी  रहेगा.

Reporter- Bhawani Bhati

Trending news