जोधपुरः 'पावणों' के स्वागत के लिए तैयार सूर्यनगरी, नए साल पर पर्यटकों का लगा जमावड़ा
Advertisement

जोधपुरः 'पावणों' के स्वागत के लिए तैयार सूर्यनगरी, नए साल पर पर्यटकों का लगा जमावड़ा

Jodhpur News: नव वर्ष का जश्न मनाने के लिए विदेशी देशी पर्यटक प्रदेश की सांस्कृतिक राजधानी सूर्य नगरी जोधपुर में पहुंच गए है. बीते पांच सालों में इस बार सर्वाधिक देसी पर्यटकों की बूम देखने को मिल रही है. 

 जोधपुरः 'पावणों' के स्वागत के लिए तैयार सूर्यनगरी, नए साल पर पर्यटकों का लगा जमावड़ा

Jodhpur News: जोधपुर सूर्यनगरी का पर्यटन व्यवसाय अब कोरोना काल से बाहर निकल आया है. इस बार साल के अंत में शहर के लगभग सभी होटल और गेस्ट हाउस फुल हैं. नव वर्ष का जश्न मनाने के लिए विदेशी देशी पर्यटक प्रदेश की सांस्कृतिक राजधानी सूर्य नगरी जोधपुर में पहुंच गए है.

जोधपुर जिले के मेहरानगढ़ के साथ ही भीतरी शहर की तंग गलियों में स्थित पर्यटक स्थल तुरजी का झालरे और घंटाघर के आस पास देशी विदेशी पर्यटकों की भीड़ नजर आ रही है. पर्यटक स्थल इन सैलानियों से गुलजार नजर आ रहे हैं.

खास बात यह है कि बीते पांच सालों में इस बार सर्वाधिक देसी पर्यटकों की बूम देखने को मिल रही है. विदेशी पर्यटकों का भी आना शुरू हो गया है. शहर में यूं तो बीते एक सप्ताह से पर्यटकों की बहार है, लेकिन अब जोधपुर में न्यू ईयर मनाने के लिए पर्यटकों का आने का क्रम जारी है.

होटलों व गेस्ट हाउस में भी नए वर्ष को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा हैं. बड़े होटल्स ने देसी-विदेशी पर्यटकों के लिए रेतीले धोरों के साथ ही शहर के अंदर हैरिटेज वॉक जैसे पैकेज भी बनाए हैं. शहर के भीतरी इलाकों में भी गेस्ट हाउस व होटल्स फुल हैं. इनमें खास तौर से हवेली लुक वाले होटलों को पर्यटक भी खासा पसंद कर रहे हैं.

जोधपुर में मेहरानगढ़ के अलावा जसवंत थड़ा, राव जोधा पार्क, भीतरी शहर में तुंवरजी का झालरा, पचेटिया हिल तक जाने की गलियां, घण्टाघर, नई सड़क मंडोर, माचिया जैविक उद्यान, सोजती गेट, सरदारपुरा बी रोड आदि जगहों पर पर्यटकों की भीड़ उमड़ रही है. यह पर्यटक स्थल इन दिनों सेलीनयो की आवक जावक से गुलजार है. वही 2022 को विदाई देने और 2023 के स्वागत को लेकर भी शहर में पर्यटन से जुड़े लोगों ने पर्यटकों को लुभाने के अलग अलग पैकेज भी जारी किए हैं.

Reporter: Bhawani Bhati

खबरें और भी हैं...

राजस्थान की बहू का ब्यूटी कॉम्पिटिशन में छाया जादू, जीते ये अवॉर्ड

जयपुर में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, घूसखोरी के मामले में सात को पकड़ा, 40 लाख हुए बरामद

Trending news