Jodhpur news: सीएलजी सदस्यों की बैठक में गणपति विसर्जन की तैयारियों को लेकर चर्चा की
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1342952

Jodhpur news: सीएलजी सदस्यों की बैठक में गणपति विसर्जन की तैयारियों को लेकर चर्चा की

पीपाड़ सिटी कस्बे में अनंत चतुर्दशी के उपलक्ष्य में आयोजित गणपति विसर्जन को देखते हुए पीपाड़ सिटी पुलिस थाना में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण सुनील के पवार के सानिध्य में सीएलजी शांति समिति और गणपति प्रतिमा के लाइसेंस धारियों की बैठक आयोजित की गई. 

 

Jodhpur news: सीएलजी सदस्यों की बैठक में गणपति विसर्जन की तैयारियों को लेकर चर्चा की

Jodhpur: जिले के पीपाड़ सिटी कस्बे में अनंत चतुर्दशी के उपलक्ष्य में आयोजित गणपति विसर्जन को देखते हुए पीपाड़ सिटी पुलिस थाना में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण सुनील के पवार के सानिध्य में सीएलजी शांति समिति और गणपति प्रतिमा के लाइसेंस धारियों की बैठक आयोजित की गई. बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण सुनील के पवार ने गणपति विसर्जन के बारे में उपस्थित सदस्यों से जानकारी प्राप्त की.

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: राजस्थान में टूरिज्म के बढ़ावे को मंत्रालय निकालने जा रहा बंपर भर्तियां, इसकी भी तैयारी

सदस्यों ने बताया कि अलग-अलग मोहल्लों से गणपति विसर्जन के बारे में स्थिति से अवगत करवाया गया. साथ ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने कहा कि गणपति प्रतिमा विसर्जन के दौरान आयोजकों को कानून व्यवस्था के साथ शांति व्यवस्था में सक्रिय भागीदारी इसके साथ जुलूस में नशा कर अव्यवस्था फैलाने वाले समाज कंटको की गतिविधियों पर पैनी नजर रखना आवश्यक है. पवार ने आयोजकों से कहा कि गणपति प्रतिमाओं के विसर्जन की प्रक्रिया निर्धारित समय में पूरी हो इसके लिए लाइसेंस धारकों को ध्यान रखना आवश्यक है.

यह भी पढ़ें- भगवान की मूर्ति पर दिखे लंपी बीमारी के लक्षण, दर्शन के लिए मंदिर में भीड़ उमड़ पड़ी

उपखंड अधिकारी पदमा चौधरी के अनुसार धार्मिक पर्व की गरिमा और आस्था बनी रहे, इसका विशेष ध्यान रखा जावे. बैठक में माली समाज अध्यक्ष सुखदेव सैनी, पूर्व पालिकाध्यक्ष महेंद्रसिंह कच्छावाह, पार्षद पीयूष शर्मा, सुरेंद्र टाक, पूर्व पार्षद रघुनाथ टाक, चंद्रशेखर व्यास, सत्यनारायण मालाणी ने भी अपने विचार रखे. बैठक में गणपति जुलूस के प्रस्तावित मार्ग से बिजली के तारों को ऊंचा करने के साथ जुलूस में भीड़ के नियंत्रण, डीजे वाहन को जंप नहीं कराने, विसर्जन स्थल सांपासर सरोवर पर महिलाओं के बैठने सहित अन्य व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई. बैठक के दौरान वृताधिकारी भूपेंद्रसिंह शेखावत, तहसीलदार वीरेंद्रसिंह शेखावत, अधिशाषी अधिकारी सुरेशचंद शर्मा, पार्षद सोहनलाल सांखला, थाना अधिकारी प्रेमदान रतनू और वरिष्ठ नेता अब्दुल वहीद बेलिम उपस्थित थे.

डूंगरपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें- कंडम बिल्डिंग में चल रहा सरकारी कॉलेज, रात को शराबी और दिन में सांड करते हैं तफरीह

 

 

 

Trending news