Jodhpur news: स्कूल में शिक्षकों की कमी से नाराज ग्रामीणों ने स्टेट हाईवे जाम किया
Advertisement

Jodhpur news: स्कूल में शिक्षकों की कमी से नाराज ग्रामीणों ने स्टेट हाईवे जाम किया

अरटिया खुर्द गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों ने स्कूल में शिक्षकों की कमी के चलते भोपालगढ़ जोधपुर स्टेट हाईवे को कुछ देर के लिए बंद कर दिया. स्टेट हाईवे बंद हो जाने से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं.

Jodhpur news:  स्कूल में शिक्षकों की कमी से नाराज ग्रामीणों ने स्टेट हाईवे जाम किया

Jodhpur: भोपालगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के अरटिया खुर्द गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों ने स्कूल में शिक्षकों की कमी के चलते भोपालगढ़ जोधपुर स्टेट हाईवे को कुछ देर के लिए बंद कर दिया. स्टेट हाईवे बंद हो जाने से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें- बेटी की शादी को पैसे नहीं थे तो तस्करी की, अब बेरोजगार बेटे के लिए शुरू किया ये काम

एबीईओ अलपुराम टाक ने बताया कि पंचायत समिति क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों और ग्रामीणों द्वारा स्कूल में व्याख्याताओ की कमी के चलते यातायात जाम करने व स्टेट हाइवे को बंद करने की सूचना मिली जिस पर भोपालगढ़ के नायब तहसीलदार भूपेंद्र कुमार सेजु व सीबीईओ मनोहरलाल मीणा अरटिया खुर्द विद्यालय पहुंचे व ग्रामीणों व विद्यालय स्टाफ के साथ एसडीएमसी सदस्यों के साथ बैठक कर शीघ्र वैकल्पिक व्यवस्था करने का आश्वासन दिया.इस दौरान अरटिया खुर्द जम्भेश्वर मन्दिर के संत भानुप्रकाश शास्त्री ने भी विद्यालय में व्याख्याताओ की कमी का हवाला देते हुए शिक्षण कार्य प्रभावित होने की बात कही.

यह भी पढ़ें- बुर्के में पहुंची मुस्लिम महिलाओं ने वक्फ बोर्ड के इस फैसले के खिलाफ की नारेबाजी

सीबीईओ मनोहर मीणा ने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में दुरभाष पर बात की. समस्या से अवगत कराया जिस पर तुरंत ही दो व्याख्याताओ को डेपुटेशन पर लगाने के आदेश जारी करने के निर्देश दिए गए.इसके बाद ग्रामीण व विद्यार्थी माने. लगभग 2 घण्टे बाद जाम खोला गया व यातायात चालू हो सका. इस बात की जानकारी भोपालगढ़ पुलिस को भी जानकारी दी गई जिस पर भोपालगढ़ पुलिस थाने का जाब्ता भी मौके पर पहुंचा व यातायात सुचारू करने में सहयोग किया. सीबीईओ मनोहर लाल मीणा व नायब तहसीलदार भूपेंद्र कुमार सेजु के साथ विद्यालय के परिसर में बैठक हुई जिसमें एसडीएमसी सदस्य, अरटिया खुर्द मन्दिर के संत भानुप्रकाश शास्त्री, सरपंच प्रतिनिधि मदनलाल, बलदेवराम डारा, रामूराम, उप सरपंच खेताराम, जलाराम सहित प्रमुख ग्रामीण एवं विद्यालय स्टाफ मौजूद रहा.

जाम के चलते हुई परेशानी 
एबीईईओ ने कहा कि अरटिया खुर्द के विद्यार्थियों और ग्रामीणों द्वारा स्टेट हाइवे पर शिक्षकों की कमी के चलते लोगों को परेशान होना पड़ा और सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी रही. जाम हटने के बाद पुलिस और प्रशासन ने राहत की सांस ली. जाम भी एक तरीका-सामान्यतया जन समस्या को लेकर लोग सड़क मार्ग पर समस्या को लेकर जाम लगा देते है और समाधान का तरीके के रूप में जाम लगा देते है.सड़क जाम को प्रशासन भी गंभीरता लेता है व आनन फानन में समस्या समाधान का आश्वासन दे दिया जाता है.

जोधपुर की खबरों के लिए क्लिक करें

 

 

 

Trending news