जोधपुर: रामदेवरा मेले की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक, दिशा-निर्देश जारी
Advertisement

जोधपुर: रामदेवरा मेले की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक, दिशा-निर्देश जारी

लोहावट उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों की आज पंचायत समिति में रामदेवरा मेले में जातरुओं के जाने को लेकर व्यवस्थाओं आदि के बारे में बैठक आयोजित की गई.

 जोधपुर: रामदेवरा मेले की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक, दिशा-निर्देश जारी

Lohawat: लोहावट उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों की आज पंचायत समिति में रामदेवरा मेले में जातरुओं के जाने को लेकर व्यवस्थाओं आदि के बारे में बैठक आयोजित की गई. इसमें व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए साथ ही कंट्रोल रुम की स्थापना भी की गई.

व्यवस्थाओं का किया प्रबंध
पंचायत समिति में लोहावट उपखण्ड अधिकारी प्रमोद सीरवी की अध्यक्षता में बैठक में उन्होंने रामदेवरा मेले में लोहावट उपखण्ड क्षेत्र से गुजरने वाले जातरुओं की व्यवस्था में एक्सीडेंट पाइंट पर बोर्ड लगाने, रुट चार्ट निर्धारित कर निरीक्षण करने, हाइवे पर स्थित शिविरों, भंडारों की मुख्य सड़क से दूरी निर्धारित करते हुए रोशनी, पानी, फर्स्टएड, पार्किंग, मार्ग में आने वाली पीएचसी व सीएचसी पर समुचित चिकित्सकीय व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं.

साथ ही रास्ते में आने वाली झाडियों की कटाई, टूटी हुई सड़कों का पेचवर्क करवाने, यात्रा मार्ग में बिजली के तारों और ट्रांसफार्मर को चैक कराके सुधार करवाने, भारी और हल्के वाहनों की निर्धारित गति से चलाने की पालना करवाने, ओवरलोडिंग रोकने के लिए चैक पोस्ट स्थापित करने, तालाबों और नादियों पर पंचायत के कर्मचारी तैनात करने, ओपन नहर पर तारबंदी करने के भी दिशा-निर्देश दिए गए.

यह भी पढ़ें: लूणी में श्रद्धा और उमंग से मनाया जा रहा बच्छ बारस का पर्व, महिलाओं ने गाए मंगल गीत

 कंट्रोल रूम किए गए स्थापित
 वहीं उपखण्ड स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित किया गया. इसमें अभिषेक विश्नोई और सुनिल विश्नोई को प्रभारी नियुक्त किया गया. इधर तहसील लोहावट, आऊ और बापिणी में भी कंट्रोल रुम स्थापित किए गए. बैठक में तहसीलदार लोहावट रणवीरसिंह, तहसीलदार आऊ बाबूलाल, पुलिस उप अधीक्षक पारस सोनी, विकास अधिकारी हेमाराम चौधरी, हनुमानराम चौधरी, लोहावट थानाधिकारी बद्रीप्रसाद मीणा, मतोड़ा थानाधिकारी इमरान खान, एईएन डिस्कॉम महेश नागर, जेईएन पीएचईडी सुशांत रंजन सहित कई विभागों के अधिकारी और कार्मिक मौजूद रहें.

जोधपुर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें: Aaj Ka Rashifal : आज मंगलवार को सिंह दुश्मनों से रहें सावधान, मीन संयम से लें काम

Shukra Grah Gochar 2022 : 31 अगस्त को राशि बदल रहे शुक्र, इन तीन राशियों को कर देंगे मालामाल

Trending news